कांग्रेस के प्रति समर्पित व जीतने वालों को बनाया जाएगा प्रत्याशी : दीपेंद्र हुड्डा

Last Updated 05 Aug 2024 09:13:42 AM IST

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। रविवार को रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा की अगुवाई में हरियाणा मांगे हिसाब यात्रा" नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका विधानसभा में पहुंची।


Deependra Hooda

इस यात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। यात्रा के समापन के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान हुड्डा ने कहा कि हमारा संगठन हरियाणा में बहुत मजबूत है।

हम विधानसभा चुनाव में ऐसे उम्मीदवारों को टिकट देंगे, जो कांग्रेस के प्रति समर्पित हैं और जीतने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में दो मुकाबले हैं। पहला मुकाबला कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी का, जिसमें कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीतेगी।

दूसरा मुकाबला नोटा और जननायक जनता पार्टी और आईएनएलडी का है। अब देखना होगा है, कौन बाजी मारेगा।  

प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए हुड्डा ने कहा हम अपने 10 साल का हिसाब देने के लिए तैयार हैं, लेकिन भाजपा को भी अपने 10 साल का  भी हिसाब जनता को देना चाहिए।

उन्होंने कहा, हमने भारतीय जनता पार्टी से 15 सवाल पूछे हैं और हरियाणा उनसे 10 साल के शासनकाल का हिसाब मांग रहे हैं। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इनके शासन काल में हरियाणा में एक इंच भी मेट्रो लाइन नहीं बिछाई गई।

हमारे समय में ढाई सौ किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल लाइन बिछाई गई। 300 किलोमीटर रेल की पटरी बिछाई गई। उनके समय में एक इंच भी रेल विस्तार नहीं हुआ। हमारे समय में बिजली उत्पादन को बढ़ाने के लिए पांच केंद्र बनाए गए।

इन्होंने कोई नया कारखाना नहीं लगाया। कोई नई यूनिट शुरू नहीं की। कांग्रेस पार्टी के समय में हरियाणा में सात बड़े औद्योगिक केंद्र आए।

कांग्रेस नेता ने कहा, लोकसभा चुनाव में हमने दिखा दिया है, हमें भाजपा से ज्यादा मत प्रतिशत मिला है। हरियाणा में भाजपा के बराबर सीट जीते हैं।

वह कहते थे कि उनका संगठन पन्ने में है। वे पन्ने तक ही सिमट कर रह गया। जमीन तक कांग्रेस का संगठन है। लोकसभा चुनाव से पता चल गया कि कांग्रेस का संगठन मजबूत है।

आईएएनएस
झिरका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment