Swachh Bharat Mission: स्वच्छ भारत अभियान के 10 साल पूरे, अनु मलिक ने की ये खास अपील

Last Updated 02 Oct 2024 12:03:33 PM IST

2 अक्टूबर, 2024 को स्वच्छ भारत अभियान के दस साल पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर प्रसिद्ध संगीत निर्देशक और गायक अनु मलिक ने इस महत्वपूर्ण अभियान में भागीदारी करने की अपील की।


अनु मलिक ने एक वीडियो संदेश में कहा, "नमस्कार, मैं हूं अनु मलिक। बस एक महत्वपूर्ण बात मैं आपसे कहना चाहता हूं और वह है स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता। जनता से मेरा निवेदन है कि कृपया इनके साथ जुड़ें। हम सबके लिए यह बहुत जरूरी है।"

उन्होंने आगे कहा, "स्वच्छता ही सेवा है। आइए, हम अपने आसपास सफाई के कार्यों में श्रमदान करें। जब हम किसी की सेवा करते हैं, तो स्वच्छता अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाती है। यह अभियान हमारे समाज को स्वच्छ रखने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।"

अनु मलिक ने स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए स्वच्छ भारत सरकारी वेबसाइट पर जाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा, "मैं दोहराता हूं, स्वच्छ भारत सरकारी वेबसाइट पर जाइए और इस अभियान से जुड़िए। स्वच्छता का यह अभियान हम सबकी जिम्मेदारी है। जय हिंद, जय भारत, जय महाराष्ट्र।"

इससे पहले, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा था कि देश भर में स्वच्छता को लेकर जबरदस्त मुहिम चलाई जा रही है। उन्होंने कहा था कि हम आसपास देखेंगे, तो पाएंगे कि देश के हर किसी हिस्से में स्वच्छता को लेकर कोई न कोई अनोखा प्रयास जरूर चल रहा है | कुछ ही दिन बाद आने वाले 2 अक्टूबर को ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के 10 साल पूरे हो रहे हैं। यह अवसर उन लोगों के अभिनंदन का है जिन्होंने इसे भारतीय इतिहास का इतना बड़ा जन-आंदोलन बना दिया। यह महात्मा गांधी जी को भी सच्ची श्रद्धांजलि है, जो जीवनपर्यंत, इस उद्देश्य के लिए समर्पित रहे थे।
 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment