असम पुलिस ने 14 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया : सीएम सरमा

Last Updated 02 Oct 2024 06:43:56 PM IST

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को कहा कि असम पुलिस ने 14 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे इन बांग्लादेशी घुसपैठियों को राज्य के दक्षिण सलमारा और करीमगंज जिले से गिरफ्तार किया गया है।


सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "खुफिया जानकारी के आधार पर असम पुलिस ने कल (मंगलवार को) दक्षिण सलमारा और करीमगंज जिलों में 14 अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा। कुल 14 व्यक्तियों में से नौ के पास भारतीय आधार कार्ड मिले हैं।"

घुसपैठियों की पहचान मोहम्मद अरिफुल इस्लाम, मोहम्मद मोनिर हुसैन, मोफजल हुसैन, मोहम्मद मिजानुर रहमान, ए. हसन, अशरफुल इस्लाम, मणिक मिया, नबी हुसैन, वलीउल उल्लाह, हजरत अली, सोफिकुल इस्लाम, फुरकान अली, मोमिनुल हक और मोहम्मद अनवर हुसैन के रूप में की गई।

सीएम ने आगे कहा, "जब से बांग्लादेश में तनावपूर्ण स्थिति पैदा हुई है, हमने कड़ी निगरानी रखी है। इस अवधि में 108 अवैध घुसपैठियों को पकड़ा है।"

सीएम सरमा ने पहले कहा था कि कुछ बांग्लादेशी घुसपैठिए आधार कार्ड हासिल करने में कामयाब रहे हैं, लेकिन वे वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज नहीं करा सके।

उन्होंने कहा, "इस बात की कोई संभावना नहीं है कि बांग्लादेश से लोग अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके असम में वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लें। हमने कई लोगों को पकड़ा है जो अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में घुसे थे और उन्हें कुछ ही घंटों में वापस खदेड़ दिया। ज्यादातर घुसपैठियों को सुबह 5 बजे के आसपास गिरफ्तार किया गया, दो से तीन घंटे में उन्हें वापस खदेड़ दिया गया, वे अपना नाम वोटर लिस्ट में दर्ज नहीं करा सकते।"

सीएम सरमा ने कहा, "हमने बांग्लादेश से अवैध रूप से आने वाले प्रवासियों की पहचान के लिए कई उपाय करने का निर्णय लिया है, क्योंकि संभावना है कि कुछ घुसपैठिए सुरक्षा कर्मियों के हाथों से बच निकलने में सफल हो गए हों।"

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment