गांधी जयंती के अवसर पर बोले CM धामी, हम हर अधूरे वादे को करेंगे पूरा

Last Updated 02 Oct 2024 05:40:30 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को पूर्व सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक का जिक्र कर कहा कि उन्होंने जो भी वादे किए थे, उसे हर कीमत पर पूरा किया जाएगा। मैं आप सभी लोगों को यह विश्वास दिलाता हूं कि उन वादों को पूरा करने में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। हमारे लिए जनता का हित हमेशा से ही सर्वोपरि रहा है और आगे भी रहेगा। हम जनता के हितों के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं करेंगे।


दरअसल, पूर्व सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने गांव कुंजा बहादरपुर के लिए कुछ वादे किए थे, जो किसी कारणवश अधूरे रह गए, जिसे देखते हुए अब दो अक्टूबर गांधी जयंती के दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपनी प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि पूर्व सांसद द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा किया जाएगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुजफ्फरनगर के रामपुर तिराहे पर अलग राज्य की मांग के लिए आंदोलन के दौरान शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि देने गांधी जयंती के अवसर पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया।

इस बीच, उन्होंने इस बात पर बल दिया कि इस गांव का शहीदों से गहरा संबंध है। इस गांव से शहीदों की कई कहानियां जुड़ी हुई है। यहां के कई लोगों ने देश को अंग्रेजों की बेड़ियों से आजादी दिलाने के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति दी है। जिसे हम और हमारी आने वाली पीढ़ी कभी नहीं भूल सकती। हम नहीं भूल पाएंगे अपने उन नायकों की वीरगाथा, और उनकी आहुति, जिनकी बदौलत आज हम आजाद भारत में सांस ले पा रहे हैं।

उन्होंने कहा, "इसी गांव से देश को आजादी दिलाने की बयार बही थी। यह गांव समस्त देश के लिए मायने रखता है। आजादी की मशाल इसी गांव से जली थी। ऐसे में यह गांव हमारे लिए कई मायनों में अहम है। लिहाजा जो भी वादे अधूरे रह गए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा। हालांकि, कई वादे पूरे हुए हैं, लेकिन कई कार्य अधूरे रह गए हैं, जिन्हें हमारी सरकार पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment