असम के पूर्व विधायक अशोक सरमा ने छोड़ी BJP, कांग्रेस में होंगे शामिल

Last Updated 03 Aug 2024 12:09:57 PM IST

असम के नलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक अशोक सरमा ने भाजपा छोड़ दी है। वह एक सप्ताह के भीतर कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी में हैं।


आरएसएस स्वयंसेवक सरमा भाजपा के साथ तीन दशक से जुड़े थे। उन्होंने 2016 में नलबाड़ी सीट से विधानसभा चुनाव जीता था। 2021 में उन्हें टिकट नहीं दिया गया और मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के करीबी सहयोगी जयंत मल्ला बरुआ को भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा गया था।

मल्ला बरुआ को तीन साल पहले हिमंता बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली कैबिनेट में भी मंत्री बनाया गया था। इस बीच, अशोक सरमा ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ वर्षों में जयंत मल्ला बरुआ ने उनका बार-बार अपमान किया।

उन्होंने कहा, "नलबाड़ी में मुझे टिकट नहीं मिला, लेकिन मैंने कभी पार्टी के खिलाफ बगावत नहीं की। मैं बस चाहता था कि मल्ला बरुआ, जो पार्टी में मेरे जूनियर हैं, मुझे सम्मान दें। जब असम में पार्टी की कोई संभावना नहीं थी, मैं तब भाजपा के लिए काम कर रहा था। अब मुझे पार्टी के अच्छे दिनों में पार्टी छोड़नी पड़ रही है।''

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने राज्य भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता को एक से अधिक बार इसकी जानकारी दी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

अशोक सरमा ने कहा, ''मेरे पास पार्टी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था।'' इस बीच, भाबेश कलिता ने कहा कि अशोक सरमा के जाने से भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन बोरा ने आईएएनएस से कहा, ''मेरी अशोक सरमा से कोई सीधी बातचीत नहीं हुई है। हमारे एक वरिष्ठ नेता ने मुझे स्थिति से अवगत कराया है।" उन्होंने कहा, "हमने पूर्व विधायकों और सांसदों को पार्टी में शामिल करने के लिए नीति बनाई है। इस संबंध में अंतिम फैसला जिला इकाई लेगी।"

उन्होंने आगे कहा कि अशोक सरमा नलबाड़ी जिले से आते हैं। हमारी जिला इकाई उनके शामिल होने पर फैसला करेगी। कांग्रेस नेता ने यह भी बताया कि नलबाड़ी जिला कांग्रेस कमेटी ने सरमा के पार्टी में शामिल होने पर कोई विरोध नहीं जताया है।

आईएएनएस
गुवाहाटी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment