Maharashtra MLC Election 2024 Results: महाराष्ट्र MLC चुनाव में शिवसेना UBT को 2 सीटों पर किया कब्जा, BJP के खाते में एक सीट

Last Updated 02 Jul 2024 11:51:59 AM IST

Maharashtra MLC Election 2024 Results: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। चार सीटों पर हुए चुनाव में उद्धव ठाकरे गुट ने बाजी मार ली है।


MLC Election 2024 Results: महाराष्ट्र विधान परिषद के चार निर्वाचन क्षेत्र में 26 जून को हुए द्विवार्षिक चुनाव के नतीजे दो जुलाई को जारी किए गए, जिसमें शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने मुंबई स्नातक और मुंबई शिक्षक सीट पर जीत हासिल की जबकि बीजेपी कोंकण स्नातक सीट पर विजयी रही।

शिवसेना के किशोर दराडे ने महाराष्ट्र विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में नासिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र पर जीत हासिल की। इस सीट पर चुनाव के नतीजे मंगलवार आधी रात के बाद घोषित किए गए।

एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दराडे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी विवेक कोल्हे (निर्दलीय) को हराकर अपनी सीट बरकरार रखी और 63,151 वैध मतों में से जीत के लिए पर्याप्त मत हासिल किए।

मुंबई स्नातक, कोंकण स्नातक, मुंबई शिक्षक और नासिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 26 जून को मतदान हुआ था। नासिक शिक्षक को छोड़कर अन्य तीन सीट के परिणाम सोमवार को घोषित किए गए।

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता अनिल परब ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के किरण शेलार को हराकर मुंबई स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महाराष्ट्र विधान परिषद का चुनाव जीता।परब को 44,784 वोट मिले, जबकि शेलार को 18,772 वोट मिले।

कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के निरंजन दावखरे ने कांग्रेस के रमेश कीर को हराया। दावखरे को 1,00,719 वोट मिले जबकि कीर को 28,585 मत मिले.

शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार जे एम अभ्यंकर ने मुंबई शिक्षक सीट से जीत हासिल की। ​​उन्हें 11,598 वैध मतों में से 4,083 मत मिले।
 

भाषा/समय लाइव डेस्क
मुंबई/नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment