Kalki 2898AD Box Office Collection Day 5: ‘कल्कि’ की छप्परफाड़ कमाई, 600 करोड़ का आंकड़ा पार

Last Updated 02 Jul 2024 03:01:21 PM IST

Kalki 2898 AD Box Office Collection: हाल ही में रिलीज हुई साइंस-फिक्शन फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है।


इस फिल्म का न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी काफी क्रेज देखने को मिल रहा है।

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार, सोमवार को फिल्म ने दुनियाभर में 600 करोड़ का आंकड़ा पार किया। फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन लगभग 625 करोड़ रुपये रहा।

इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के अनुसार, फिल्म का भारत में नेट कलेक्शन 343.6 करोड़ रुपये है, जिसमें तेलुगु वर्जन का बड़ा योगदान रहा। फिल्म ने तेलुगु राज्यों में 182 करोड़ रुपये की कमाई की है। हिंदी सर्किट दूसरा सबसे बड़ा बाजार है, जहां 128 करोड़ रुपये की कमाई हुई है।

तेलुगु, तमिल, हिंदी, मलयालम और कन्नड़ में फिल्म के नाइट शो में थोड़ी गिरावट देखी गई। तेलुगु क्षेत्र में 3डी नाइट शो में 5वें दिन 55.43 प्रतिशत की कमाई हुई, जबकि तमिल सर्किट में नाइट शो में 28.14 प्रतिशत और हिंदी में 47.28 प्रतिशत की कमाई हुई।

अब तक की कमाई का ग्राफ देखते हुए मेकर्स को उम्मीद है कि फिल्म जल्द ही 800 करोड़ के क्लब में एंट्री कर लेगी और साल की पहली ब्लॉकबस्टर बन जाएगी।

बता दें कि फिल्म 27 जून को पांच भाषाओं -- हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई थी। इसे नाग अश्विन ने डायरेक्ट किया है।

फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन, दिग्गज तमिल सिनेमा आइकन कमल हासन, तेलुगु सुपरस्टार प्रभास, बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और दिशा पाटनी जैसे कई स्टार कलाकार हैं।

किरदारों की बात करें को प्रभास ने भैरवा का किरदार निभाया है जबकि दीपिका पादुकोण ने सुमति का रोल प्ले किया है, जो मजबूत महिला है और कोख में पल रहे बच्चे के लिए संघर्ष करती है। वहीं फिल्म में अमिताभ अश्वत्थामा की भूमिका में हैं। कमल हासन ने विलेन यास्किन का किरदार निभाया है जबकि दिशा पाटनी रॉक्सी के रोल में हैं।

फिल्म में कई स्टार स्पेशल अपीयरेंस में हैं, जिनमें डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा, फिल्म मेकर एस.एस. राजामौली, एक्टर विजय देवरकोंडा, दुलकर सलमान और एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर शामिल हैं।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment