इंडिया ब्लॉक की चौथी बैठक दिल्ली में शुरू

Last Updated 19 Dec 2023 04:04:23 PM IST

सीट बंटवारे और न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की चौथी बैठक मंगलवार को दिल्ली के अशोका होटल में शुरू हो गई है।


इंडिया ब्लॉक की चौथी बैठक दिल्ली में शुरू

इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की चौथी बैठक में 28 राजनीतिक दलों के कम से कम 60 से अधिक नेता मौजूद हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी, के.सी. वेणुगोपाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल, उनके पंजाब समकक्ष भगवंत सिंह मान और पार्टी नेता राघव चड्ढा, बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल-यूनाइटेड नेता नीतीश कुमार, जद-यू अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, संजय राउत, डीएमके नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव भी मौजूद हैं।

सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान सीट बंटवारे, न्यूनतम साझा कार्यक्रम और चुनाव प्रचार रणनीति पर चर्चा होगी।

इंडिया की पहली बैठक 23 जून को बिहार के पटना में हुई थी जबकि विपक्षी दलों की दूसरी बैठक 17 और 18 जुलाई को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई थी।

इस साल 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक हुई, जब 14 सदस्यीय समन्वय समिति और 19 सदस्यीय चुनाव रणनीति समिति की घोषणा की गई।

2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए करीब 28 पार्टियां एक साथ आई हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment