Article 370 को निरस्त करने पर SC का फैसला ऐतिहासिक : PM मोदी

Last Updated 11 Dec 2023 03:13:07 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर आज का सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है और यह 5 अगस्त 2019 को भारत की संसद द्वारा लिए गए फैसले को संवैधानिक रूप से बरकरार रखता है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के लोगों को यह आश्वासन भी दिया कि उनके सपनों को पूरा करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता अटूट है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए 'नया जम्मू कश्मीर" के हैशटैग के साथ एक्स पर पोस्ट कर कहा, "अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर आज का सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है और 5 अगस्त 2019 को भारत की संसद द्वारा लिए गए फैसले को संवैधानिक रूप से बरकरार रखता है। यह जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में हमारी बहनों और भाइयों के लिए आशा, प्रगति और एकता की एक शानदार घोषणा है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, "न्यायालय ने, अपने गहन ज्ञान से, एकता के मूल सार को मजबूत किया है जिसे हम, भारतीय होने के नाते, बाकी सब से ऊपर प्रिय मानते हैं और संजोते हैं। मैं जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपके सपनों को पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि प्रगति का लाभ न केवल आप तक पहुंचे, बल्कि इसका लाभ हमारे समाज के सबसे कमजोर और हाशिए पर रहने वाले वर्गों तक भी पहुंचे, जो अनुच्छेद 370 के कारण पीड़ित थे। आज का फैसला सिर्फ कानूनी फैसला नहीं है; यह आशा की किरण है, उज्जवल भविष्य का वादा है और एक मजबूत, अधिक एकजुट भारत के निर्माण के हमारे सामूहिक संकल्प का प्रमाण है।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment