Shardiya Navratri 2024: PM Modi ने नवरात्रि के चौथे दिन देवी कूष्मांडा का किया चरण-वंदन

Last Updated 06 Oct 2024 09:48:52 AM IST

शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन देवी कूष्मांडा की पूजा अर्चना की जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य नेताओं ने देवी कूष्मांडा के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की।


इस अवसर पर PM Modi ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, "नवरात्रि के चौथे दिन देवी कूष्मांडा का चरण-वंदन! माता की कृपा से उनके सभी का जीवन आयुष्मान हो, यही कामना है। प्रस्तुत है उनकी यह स्तुति..." PM Modi ने इस पोस्ट के जरिए देवी कूष्मांडा की स्तुति भी शेयर की है।

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा (JP Nadda) ने 'एक्स' पर लिखा, "वन्दे वांछित कामर्थे चन्द्रार्घकृत शेखराम्। सिंहरूढ़ा अष्टभुजा कूष्मांडा यशस्वनीम्॥ नवरात्र के चतुर्थ दिवस पर "मां कूष्मांडा" का अर्चन किया जाता है। कूष्मांडा मां को आदि-शक्ति तथा आदि-स्वरूपा के नाम से भी जाना जाता है। माता रानी की असीम कृपा आप सभी पर सदा बनी रहे। जय माता दी!"

उधर, उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 'एक्स' पर लिखा, "सुरासम्पूर्णकलशं रुधिराप्लुतमेव च। दधाना हस्तप‌द्माभ्यां कूष्माण्डा शुभदास्तु मे॥ भगवती दुर्गा के चतुर्थ स्वरूप माँ कूष्माण्डा की पूजा-अर्चना से भक्तों के रोग-शोक दूर होते हैं और यश, बल व आरोग्यता की प्राप्ति होती है। मां के दिव्य आशीर्वाद से सभी का जीवन समृद्ध व सुखमय हो, यही प्रार्थना है। जय मां कूष्माण्डा!"

दूसरी ओर, वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Brijesh Pathak) ने एक्स पर लिखा, "मां भगवती की चतुर्थ स्वरूपा मां कुष्मांडा जी से आप सभी भक्तगणों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।"

शारदीय नवरात्र के अवसर पर 9 दिनों तक चलने वाली इस पूजा में देवी दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है और मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा में श्रद्धा और भक्ति की भावना का संचार होता है।

प्रत्येक दिन देवी के एक विशेष स्वरूप की पूजा की जाती है, जो भक्तों के लिए आध्यात्मिक ऊर्जा और सकारात्मकता का स्रोत होती है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी भी शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा की साधना करते हैं। सुख और समृद्धि की कामना की।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment