शिवसेना का निशाना, सोनिया की कृपा से सत्ता में है पृथ्वीराज चव्हाण

Last Updated 28 Apr 2014 10:21:46 AM IST

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण पर निशाना साधा है.


सामना ने लिखा है कि पृथ्वीराज यानि बाबा महाराज सोनिया की कृपा से सत्ता में बने हुए हैं लेकिन बीच बीच में बचकाने बयान देते रहते हैं.

पृथ्वीराज के छोटी और प्रादेशिक पार्टियों पर लोकसभा चुनाव में भाग लेने के बयान पर भी उन्हें खरी खोटी सुनाई गई है.

हालांकि पृथ्वीराज के बयान पर कांग्रेस ने उनके बयान से पल्ला झाड़ लिया था लेकिन शिवसेना इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

आपको बता दें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने की संभावना क्षीण है और कांग्रेस तीसरे मोर्चे के साथ हाथ मिलाकर अगली सरकार बना सकती है.

चव्हाण ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की बहुत ज्यादा संभावना नहीं दिखती. अगर उन्हें हमसे ज्यादा सीटें भी मिलती हैं तो उन्हें क्षेत्रीय दलों का समर्थन नहीं मिलेगा’’.
   
उन्होंने कहा, \'दूसरे विकल्प के रूप में, कांग्रेस और तीसरा मोर्चा सरकार बना सकते हैं. हम धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने का प्रयास करेंगे’.
   
राज्य में गुरुवार को हुए तीसरे एवं अंतिम चरण के चुनाव में मतदान प्रतिशत में वृद्धि के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘यह स्वाभाविक घटना है कि पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं में सत्ता के खिलाफ मतदान करने की प्रवृत्ति होती है. युवाओं में अधीरता है. हालांकि मुझे कोई मोदी लहर नहीं दिखती’’.
   
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने एक अखबार को दिए साक्षात्कार में यह कह कर विवाद को हवा दे दी थी कि क्षेत्रीय दलों को लोकसभा चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि उनका एकमात्र तर्क यह था कि इससे स्थिर सरकार आ सकती है.

राज्य में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी शरद पवार नीत राकांपा ने चव्हाण के रूख का विरोध किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment