Shardiya Navratri 2024: मां शैलपुत्री की स्तुति का वीडियो शेयर कर PM मोदी ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं, योगी और राहुल समेत कई नेताओं ने भी दी बधाई

Last Updated 03 Oct 2024 10:24:38 AM IST

नवरात्रि के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 'एक्स' अकाउंट पर एक विशेष संदेश साझा किया। पीएम मोदी ने सर्व कल्याण की कामना की।


पीएम मोदी ने एक्स पोस्ट में लिखा, "नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की करबद्ध प्रार्थना! उनकी कृपा से हर किसी का कल्याण हो। देवी मां की यह स्तुति आप सबके लिए…" इस संदेश के साथ पीएम मोदी ने मां शैलपुत्री की स्तुति भी साझा की।



यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा, "वन्दे वाञ्छितलाभाय चन्द्रार्धकृतशेखराम्। वृषारूढां शूलधरां शैलपुत्रीं यशस्विनीम्॥ जगज्जननी मां भगवती की उपासना के पावन महापर्व 'शारदीय नवरात्रि' के प्रथम दिवस पर मां शैलपुत्री से प्रार्थना है कि जगत में दुष्प्रवृत्तियों का विनाश हो, सद्प्रवृत्तियों का उन्नयन हो व चहुंओर खुशहाली और समृद्धि हो। जय मां शैलपुत्री!"

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "नवरात्रि के शुभ पर्व पर सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं। मां दुर्गा की कृपा आप पर सदा बनी रहे और आपका जीवन खुशियों से भरा रहे। जय माता दी।"

प्रियंका गांधी ने एक्स पर लिखा, "आज के शुभ दिन से शारदीय नवरात्र का आरंभ हो रहा है - शक्तिस्वरूपा मां दुर्गा की पूजा का महापर्व। देश-विदेश में फैले हुए माता के भक्तों को त्योहारों की इस श्रृंखला की बहुत-बहुत बधाई। पूरा देश धन-धान्य से संपन्न हो; जन रोग-शोक-जरा-मरण से मुक्त रहे। मां का स्नेहाशीष सभी बच्चों पर बरसे। ऊं जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी। दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तु ते।।"

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक्स पर लिखा, "शारदीय नवरात्रि के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मां दुर्गा शक्ति की अधिष्ठात्री देवी हैं। नवरात्रि के नौ दिन मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा होती है। मां दुर्गा भक्तों और साधकों में शक्ति का संचार कर करूणा और परोपकार के द्वारा प्राणियों का कल्याण करती हैं। नवरात्रि पर्व राज्य में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आए।"
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment