BSP नेता की हत्या को राहुल गांधी ने बताया 'क्रूर' तो BJP का आरोप- ये अवसरवादी राजनीति

Last Updated 06 Jul 2024 03:09:31 PM IST

तमिलनाडु के बसपा अध्यक्ष के आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या पर लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने अफसोस जताया है तो भाजपा ने नैतिक आधार पर सीएम स्टालिन से इस्तीफा मांग लिया है।


भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (फाइल फोटो)

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "बहुजन समाज पार्टी के तमिलनाडु प्रमुख आर्मस्ट्रांग की क्रूर और घृणित हत्या से गहरा सदमा लगा है। उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं। तमिलनाडु कांग्रेस के नेता तमिलनाडु सरकार के लगातार संपर्क में हैं, और मुझे विश्वास है कि सरकार दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी।"

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने तमिलनाडु में बढ़ते क्राइम पर अफसोस जताया है। उन्होंने कहा, "हर इंडी (इंडी गठबंधन) शासित प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त होती जा रही है। हमने पंजाब में देखा और अब तमिलनाडु में देख रहे हैं। जहां बसपा के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग को मार दिया जाता है। वो भी शाम 7 बजे के करीब 6 हमलावर कई असलहों से लैस होकर पहुंचे।

उन्होंने निचले सदन के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और तमिलनाडु के सीएम स्टालिन पर अवसरवादी राजनीति करने का आरोप लगाया है। पूनावाला ने आगे कहा, "जिस तरह से हत्या की गई वो दिखाता है कि वहां कोई कानून का डर नही है... क्राइम बढ़ता जा रहा है। जहरीली शराब पर राहुल जी नहीं बोलेगें। इस पर भी मौन रहेंगे... क्या राहुल गांधी जाएंगे वहां? नहीं जाएंगे क्योंकि ये अवसरवादी राजनीति करते हैं। क्या आज स्टालिन साहब के पास कोई नैतिक अधिकार बचा है सीएम बनने का?"

5 जुलाई की शाम चेन्नई में तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या कर दी गई थी। पेरम्बूर में उनके घर के बाहर उन पर हमला किया गया था। उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अपने नेता की हत्या पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुख जताते हुए सख्त कार्रवाई की मांग उठाई थी।

मायावती ने कहा, "बसपा तमिलनाडु राज्य इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग की आज शाम (5 जुलाई) उनके चेन्नई आवास के बाहर की गई नृशंस हत्या अति-दुःखद व अति-निन्दनीय है। पेशे से वकील आर्मस्ट्रॉन्ग राज्य में दलितों की सशक्त आवाज़ के रूप में जाने जाते थे। सरकार दोषियों के खिलाफ अविलम्ब सख्त कार्रवाई करे।"

इसके कुछ समय बाद ही सीएम स्टालिन ने एक्स पर कार्रवाई का ब्योरा दिया था। तमिल भाषा में पोस्ट डाली गई थी। इसमें लिखा था, "बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या स्तब्धकारी एवं अत्यंत दुःखद है। पुलिस ने रातोंरात हत्या में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया।''

उन्होंने आगे लिखा, "इसके साथ ही मैं आर्मस्ट्रॉन्ग की शोक संतृप्त पार्टी, परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों के प्रति भी अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं... मैंने पुलिस अधिकारियों को मामले की शीघ्र तहकीकात करने और दोषियों को कानून के अनुसार न्याय के कटघरे में लाने का आदेश दे दिया है।"
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment