New Parliament Inauguration : नई संसद के निर्माण में काम करने वाले कर्मियों को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

Last Updated 28 May 2023 12:49:00 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन करने के बाद इसके निर्माण में जुटे कर्मियों को सम्मानित किया।


नई संसद के निर्माण में काम करने वाले कर्मियों को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ नए संसद भवन का उद्घाटन करने के बाद इसके निर्माण में काम करने वालों का अभिनंदन किया और उनके योगदान के लिए शॉल और स्मृति चिन्ह भेंट किए।

प्रधानमंत्री से सम्मान पाने वाले कर्मियों में पश्चिम बंगाल के सुंदरबन के सत्य रंजन दास भी शामिल हैं। दास ने निर्माण स्थल पर श्रमिकों के लिए पानी और भोजन की व्यवस्था की थी।

मोदी ने ओडिशा के चांदीपुर के पुरंजन दलाई और राजस्थान के बाड़मेर के किशनलाल को भी सम्मानित किया, जिन्होंने नए भवन की लॉबी के डिजाइन पर काम किया था।

वड़ोदरा से देवलाल सुखार और बिहार से अनिल कुमार यादव ने संसद की बाहरी दीवार पर बलुआ पत्थर लगाने का काम किया; पूर्वोत्तर के सुब्रत सूत्रधर ने बांस लगाने का काम किया; झारखंड के मुजफ्फर खान ने मैकेनिक के रूप में काम किया और निर्माण के दौरान सभी मशीनों को चालू रखा; दिल्ली के धर्मेंद्र ने गैस वेल्डिंग का काम किया; और वाराणसी के आनंद विश्वकर्मा ने नए भवन में दोनों कक्षों की छत और कुर्सियों का काम किया।

नए भवन का शिलान्यास समारोह दिसंबर 2020 में पीएम मोदी द्वारा किया गया था और रविवार को इसका उद्घाटन किया गया।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment