राहुल गांधी ने बढ़ाया बहन प्रियंका का हौसला, बोले- तुम्हारी हिम्मत से सरकार डर गई है

Last Updated 04 Oct 2021 11:30:12 AM IST

किसान हिंसा मामले में सोमवार को लखीमपुर खीरी जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में लिए जाने के बाद पार्टी नेता और उनके भाई राहुल गांधी ने कहा है कि प्रियंका की हिम्मत से सरकार डर गई है।


राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल ने सोमवार को ट्वीट कर, प्रियंका, मैं जानता हूँ तुम पीछे नहीं हटोगी। तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिताकर रहेंगे।

जिसके बाद प्रियंका गांधी ने कहा, भाजपा सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है, किसानों को खत्म करने की राजनीति कर रही है।

हिरासत में लिए जाने से पहले प्रियंका ने कहा, मैं केवल पीड़ितों के परिवारों से मिलने जा रही हूँ .. उनके आंसू पोछने जा रही हूँ.. पीड़ितों का दर्द साझा करने जा रही हूँ। आज जो हुआ, वह दिखाता है कि सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है। उन्हें खत्म करने की राजनीति हो रही है।

इस बीच कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि प्रियंका गांधी को कानूनी सहायता देने जा रहे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और वकील सलमान खुर्शीद और प्रमोद तिवारी को भी घर में नजरबंद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में 8 लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आ रही है, जिसमें किसान भी शामिल हैं। उत्तरप्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखीमपुर आ रहे थे और इसके खिलाफ किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था।

इसी दौरान हिंसा हुई और इसके लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे और किसानों के प्रदर्शन में शामिल उपद्रवी तत्वों को जि़म्मेदार बताया जा रहा है। हालांकि अभी पूरे मामले में जांच चल रही है। हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लगा दी गई है और इंटरनेट पर पाबंदी है।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment