भारत बंद के बीच पीएम मोदी ने प्रकाश सिंह बादल से की बात, जन्मदिन की दी बधाई

Last Updated 08 Dec 2020 01:49:26 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को फोन कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।


मोदी ने प्रकाश सिंह बादल को दी जन्मदिन की बधाई (File photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह बधाई संदेश इसलिए भी खास है, क्योंकि प्रकाश सिंह बादल केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों पर लगातार मुखर हैं और इसे खत्म करने की मांग कर चुके हैं।

प्रकाश सिंह बादल ने जहां प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कृषि कानूनों को खत्म करने की मांग की, वहीं इसके विरोध में अपना पद्म विभूषण भी लौटाने की घोषणा कर चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रहे 93 वर्षीय प्रकाश सिंह बादल को फोन कर न केवल उन्हें बधाई संदेश दिया, बल्कि उनके स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली। दोनों नेताओं के बीच फोन पर गर्मजोशी से बातचीत हुई।

बता दें कि शिरोमणि अकाली दल संरक्षक प्रकाश सिंह बादल मोदी सरकार से लगातार नए कृषि कानूनों को खत्म करने की मांग उठा रहे हैं।

तीनों कानूनों के विरोध पर उनकी पार्टी शिरोमणि अकाली दल, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से भी अलग हो चुकी है। पार्टी नेता हरसिमरत कौर भी मोदी सरकार में मंत्री पद से भी इस्तीफा देकर कानूनों का विरोध कर चुकी हैं।

हाल में प्रधानमंत्री मोदी को लिखे चार पन्नों के पत्र में बादल ने कहा था कि देश के किसानों के लिए खतरानाक साबित होने वाले तीन कृषि अधिनियमों को वापस लेना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि किसानों की 100 प्रतिशत फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाए।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment