'हम युद्ध नहीं चाहते लेकिन उचित जवाब देंगे' - इजरायली हमलों पर ईरानी राष्ट्रपति

Last Updated 28 Oct 2024 02:58:40 PM IST

Iran on Israel: ईरानी राष्ट्रपति ने कहा कि 'उचित समय' पर वह इजरायल के किसी भी हमले का जवाब देगा।


ईरान पर इजरायल के हमले के बाद अब सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि तेहरान इसका क्या जवाब देगा? इस बीच ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन ने रविवार को कहा, "हम युद्ध नहीं चाहते, लेकिन हम अपने लोगों, राष्ट्र के अधिकारों की रक्षा करेंगे और इजरायल के हमले का उचित जवाब देंगे।"

ईरानी राष्ट्रपति ने चेतावनी दी कि अगर इजरायल 'अपनी आक्रामकता और अपराध जारी रखता है' तो तनाव बढ़ जाएगा। उन्होंने अमेरिका पर 'इन अपराधों को करने के लिए उकसाने' का आरोप लगाया।

ईरान की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने भी ईरानी विदेश मंत्री अब्बास अराघची के हवाले से कहा कि ईरान युद्ध नहीं चाहता, लेकिन वह 'उचित समय' पर इजरायल के किसी भी हमले का जवाब देगा।

टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल ने कहा कि शनिवार सुबह ईरान के सैन्य ठिकानों पर किए गए हमले इस महीने की शुरूआत में यहूदी राष्ट्र पर तेहरान के अटैक का जवाब था।

इजरायल के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ हर्जी हलेवी ने रविवार को चेतावनी दी कि उनके देश के खिलाफ किसी भी खतरे से सैन्य तरीके से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि यहूदी राष्ट्र ने शनिवार को ईरान पर किए गए हमलों के दौरान अपनी सैन्य क्षमताओं का 'केवल एक हिस्सा' इस्तेमाल किया था।

हलेवी ने कहा, "अब हम देखेंगे कि चीजें कैसे विकसित होती हैं। हम हर क्षेत्र में सभी चीजों के लिए तैयार हैं।"

आईआरएनए के अनुसार, शनिवार को ईरान पर इजरायली हमलों में एक नागरिक की मौत हो गई, जिससे हमले में मरने वालों की संख्या पांच हो गई। इससे पहले समाचार एजेंसी ने कहा था कि हमलों में चार ईरानी सैन्यकर्मी मारे गए।

इस महीने की शुरुआत में तेहरान द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल हमले के जवाब में इजरायल ने शनिवार को ईरान के सैन्य ठिकानों पर सीधे हमले किए।

आईएएनएस
तेहरान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment