पाकिस्तान में कोयला खदानों पर हमलों में 20 मजदूरों की मौत

Last Updated 11 Oct 2024 04:32:11 PM IST

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को कई कोयला खदानों पर हुए हमलों में 20 मजदूरों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।


जिले के राजनीतिक प्रमुख हाजी खैरुल्लाह नासिर ने पत्रकारों को बताया कि यह घटना प्रांत के डुकी जिले में हुई। अज्ञात हमलावरों ने कम से कम दस कोयला खदानों को हथगोले से निशाना बनाया। हमलों में खदानों में काम कर रहे 20 मजदूरों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने बताया कि हमलावरों ने घटनास्थल से भागने से पहले खदानों और खनन मशीनों में आग लगा दी। पुलिस के अनुसार, हमलावरों ने कुछ खनन मजदूरों को समूह में इकट्ठा करके गोली मार दी।

पुलिस ने बताया कि शवों और घायल मजदूरों को पास के अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां कई मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। ज्यादातर पीड़ित बलूचिस्तान के विभिन्न जिलों के निवासी थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पुलिस अधिकारी हुमायूं खान ने बताया, '"हथियारबंद लोगों के एक ग्रुप ने डुकी इलाके में जुनैद कोल कंपनी की कई खदानों पर हमला किया। हमलावरों ने खदानों पर रॉकेट और ग्रेनेड भी दागे।"

बता दें कि बलूचिस्तान प्रांत का यह नया हमला पाकिस्तान की राजधानी में आयोजित होने वाले शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन से ठीक पहले हुआ है।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment