Sudan Conflict: सूडान में अर्ध सैनिक बलों और सेना के बीच लड़ाई तेज, हमलों में 9 बच्चों की मौत

Last Updated 02 Jul 2024 07:31:30 AM IST

Sudan Conflict: सूडान में अर्ध सैनिक बलों और सेना के बीच लड़ाई और तेज हो गई है। पश्चिमी सूडान के उत्तरी दारफुर राज्य की राजधानी एल फशर में अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्स (आरएसएफ) के हवाई हमले में कम से कम नौ बच्चे मारे गए और 11 अन्य घायल हो गए।


सूडान में अर्धसैनिक बलों के हमले में 9 बच्चों की मौत

एल फशर में एक गैर-सरकारी समूह, प्रतिरोध समिति ने सोमवार को एक बयान में कहा, "आरएसएफ के एक ड्रोन ने अल-फशर के अल-तिजानिया में अल-हिजरा मस्जिद पर प्रोजेक्टाइल से हमला किया, जिसमें नौ बच्चों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए।"

सिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, सूडान ट्रिब्यून समाचार पोर्टल ने बताया कि जिस जगह को टारगेट किया गया था वो विस्थापितों को भोजन उपलब्ध कराने वाली एक रसोई थी।

आरएसएफ ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

15 अप्रैल, 2023 से पूरे सूडान में आरएसएफ और सूडानी सशस्त्र बलों के बीच भीषण संघर्ष चल रहा है। इधर 10 मई से एल फशर में भीषण झड़पें हो रही हैं।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने पिछले महीने एक अपडेट में कहा कि घातक झड़पों में अब तक 16,650 लोगों की मौत हो चुकी है।

संयुक्त राष्ट्र के अंतरराष्ट्रीय प्रवासन संगठन ने जून की शुरुआत में अनुमान लगाया था कि मौजूदा संघर्ष में सूडान में कम से कम 7.3 मिलियन लोग आंतरिक रूप से विस्थापित हैं।

आईएएनएस
खार्तूम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment