गाजा में इस्रइली हमलों में 40 फिलिस्तीनियों की मौत

Last Updated 01 Jul 2024 11:43:15 AM IST

पिछले 24 घंटों में गाजा पट्टी में इस्रइली हमलों में 40 फिलिस्तीनी मारे गए और 224 अन्य घायल हो गए। गाजा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि कुल फिलिस्तीनी मौतों की संख्या अब 37,834 हो गई है।


गाजा में इस्रइली हमलों में 40 फिलिस्तीनियों की मौत

अक्टूबर 2023 से फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से 86,858 लोग घायल हुए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि इस्रइली बलों और फिलिस्तीनी सशस्त्र गुटों के बीच झड़पों के कारण बचाव दलों को कई बाधाओं का सामना करना पड़ा, खास कर दक्षिणी गाजा के राफा शहर और पूर्वी गाजा के शुजाया में।

इजराइली सैन्य प्रवक्ता अविचाय एड्रै ने शनिवार को कहा कि इजराइली सेना शुजाया क्षेत्र में आतंकवादी ठिकानों पर हमला जारी रखे हुए है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ घंटों में सेना ने झड़पों में कई को मार गिराया और इजराइली सैनिकों को क्षेत्र में एक स्कूल परिसर के अंदर एक हथियार डिपो मिला है।

एड्रै के अनुसार राफा में इजराइली सेना ने कई आतंकवादियों को मार गिराया और सुरंग सहित कई आतंकवादी बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया।

इस बीच, फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि हजारों लोग आश्रय, भोजन, दवा और स्वच्छ पानी की समस्या झेल रहे हैं, हालात और भी बदतर हो गए हैं।

पेंटागन ने शुक्रवार को घोषणा की कि मानवीय सहायता के लिए गाजा के तट पर लंगर डाले हुए अमेरिकी जहाज को प्रतिकूल मौसम के कारण हटा दिया गया है।

आईएएनएस
गाजा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment