किम जोंग उन ने फिर दी परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी

Last Updated 21 Dec 2023 09:54:22 AM IST

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अंतरमहाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण में शामिल सैनिकों की प्रशंसा की और कहा कि देश की यह नीति है कि दुश्मन देशों द्वारा उकसाए जाने पर परमाणु हमला करने में हिचकिचाया नहीं जाएगा।


उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग (फाइल फोटो)

उत्तर कोरिया में पिछले वर्ष से परमाणु हथियारों के परीक्षण में तेजी आई है और देश के नेता किम जोंग उन कई बार परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने की धमकी दे चुके हैं।

उत्तर कोरिया में पिछले वर्ष से परमाणु हथियारों के परीक्षण में तेजी आई है और देश के नेता किम जोंग उन कई बार परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने की धमकी दे चुके हैं। हालांकि, कई विदेशी विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया को अभी तक सक्षम परमाणु मिसाइलें हासिल नहीं हुई हैं।

उत्तर कोरिया ने सोमवार को पांच महीनों में अपना पहला अंतरमहाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण किया. उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए हाल ही में अमेरिका-दक्षिण कोरियाई बैठक का हवाला दिया।

‘उत्तर कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि किम ने बुधवार को ‘जनरल मिसाइल ब्यूरो' में सैनिकों से मुलाकात की और उन्हें ठोस ईंधन वाली ‘ह्वासोंग-18’ मिसाइल के प्रक्षेपण पर बधाई दी. केसीएनए के मुताबिक, बैठक के दौरान किम ने कहा कि ‘‘अगर दुश्मन परमाणु हथियारों से उसे उकसाता है तो वह परमाणु हमले से नहीं हिचकिचाएगा। ’’

आईएएनएस
सियोल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment