फिलिस्तीन ने इजरायल के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगाने की मांग की

Last Updated 27 Jun 2021 08:07:59 PM IST

फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीनियों के खिलाफ अपनी नीतियों को रोकने के लिए इजरायल के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया है।


इजरायल के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगाने की मांग

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि यह 24 जून को जारी एमनेस्टी इंटरनेशनल की रिपोर्ट का समर्थन करता है, जिसमें कहा गया है कि इजरायली सुरक्षा बलों ने फिलिस्तीनियों के खिलाफ उल्लंघन किया है।

मंत्रालय के बयान में कहा गया है, इजरायल को एमनेस्टी इंटरनेशनल जैसे विश्वसनीय अंतर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा जारी की गई रिपोटरें की परवाह नहीं है, जो इजरायल की प्रथाओं को फिलिस्तीनियों के खिलाफ नस्लीय भेदभाव का सबसे जघन्य रूप मानता है।



बयान में फिलिस्तीनियों के खिलाफ अपनी प्रथाओं को रोकने के लिए इजरायल सरकार पर गंभीर दबाव नहीं डालने के लिए अमेरिका और यूरोपीय संघ की भी आलोचना की गई।

24 जून को एमनेस्टी इंटरनेशनल की रिपोर्ट में कहा गया है कि इजरायल की पुलिस ने इजरायल में फिलिस्तीनियों के खिलाफ उल्लंघन की एक और सूची में पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उल्लंघनों में शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के खिलाफ गैरकानूनी बल, सामूहिक गिरफ्तारी और बंदियों को यातना और अन्य दुर्व्यवहार के अधीन करना शामिल था।

एमनेस्टी इंटरनेशनल की रिपोर्ट पर इजरायली पुलिस की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

आईएएनएस
रामल्ला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment