Ratan Tata passed away: 'देश ने एक दिग्गज को खो दिया है' : Ratan Tata के निधन पर गौतम अदाणी

Last Updated 10 Oct 2024 07:13:12 AM IST

Ratan Tata passed away: अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gatam Adani) ने टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। टाटा समूह के 86 वर्षीय पूर्व अध्यक्ष का उम्र संबंधी बीमारियों के कारण बुधवार रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया।


'देश ने एक दिग्गज को खो दिया है' : रतन टाटा के निधन पर गौतम अदाणी

Ratan Tata passed away: गौतम अदाणी ने एक्स पर लिखा, “भारत ने एक महान, दूरदर्शी व्यक्ति को खो दिया है जिसने आधुनिक भारत की राह को फिर से परिभाषित किया। रतन टाटा सिर्फ एक बिजनेस लीडर नहीं थे - उन्होंने अखंडता, करुणा और व्यापक भलाई के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ देश की भावना को मूर्त रूप दिया। उनके जैसे महापुरुषों की चमक कभी फीकी नहीं पड़ती।”

टाटा को सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद कॉर्पोरेट, राजनीतिक और आम लोगों के बीच उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें तेज हो गईं।

बाद में, उन्होंने एक बयान जारी कर कहा था कि वह ठीक हैं और उम्र संबंधी बीमारियों से जुड़ी जांच के लिए अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

इसके बाद, कथित तौर पर उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था, हालांकि टाटा समूह के अधिकारियों ने किसी भी बात की पुष्टि या खंडन नहीं किया था।


Ratan Tata passed away:टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने उनके निधन के बाद कहा "हम अत्यंत क्षति की भावना के साथ श्री रतन नवल टाटा को विदाई दे रहे हैं। वह वास्तव में एक असाधारण नेता हैं जिनके अतुलनीय योगदान ने न केवल टाटा समूह बल्कि हमारे राष्ट्र के मूल ढांचे को भी आकार दिया है।

Ratan Tata passed away:“टाटा समूह के लिए श्री टाटा एक चेयरपर्सन से कहीं अधिक थे। मेरे लिए वह एक गुरु, मार्गदर्शक और मित्र थे। उन्होंने उदाहरण पेश कर प्रेरित किया। उत्कृष्टता, अखंडता और नवाचार के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ टाटा समूह ने उनके नेतृत्व में अपने वैश्विक पदचिह्न का विस्तार किया। वह हमेशा अपने नैतिक सिद्धांतों के प्रति सच्चे रहे।”

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment