IND vs NZ 2nd Test Day 3: न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में 255 रन पर आउट, भारत को जीत के लिए मिला 359 रन का लक्ष्य

Last Updated 26 Oct 2024 10:44:34 AM IST

IND vs NZ 2nd Test Day 3: न्यूजीलैंड ने आज एमसीए स्टेडियम में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन 255 रन बनाकर आउट हो गयी। इस तरह न्यूजीलैंड को 358 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है।


दूसरी पारी में भी भारतीय स्पिनरों के आगे न्यूजीलैंड की टीम टिक नहीं पायी और कुछ ही बल्लेबाजों को छोड़कर बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाये।

इस मैच की दूसरी पारी में भी वाशिंगटन सुंदर ने खासा प्रभावित किया और चार विकेट झटक लिये।

पुणे की काली मिट्टी की इस धीमी पिच पर भारत को 359 रनों का बड़ा लक्ष्‍य मिला है। जबकि अभी भी भारत को पास आज का पूरा दिन और फिर दो दिन का समय अभी बाकी है।

इस मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों की अग्निपरीक्षा होगी, जिन्‍हें पूरी तरह से डिफेंस भी मजबूत करना होगा और साथ ही सीरीज़ ना हार जाएं इस वजह से शॉट भी लगाने होंगे।

अब देखना होगा कि भारतीय टीम किस तरह की अप्रोच के साथ खेलेगी, यह देखना दिलचप्‍स होगा।

बता दें कि इससे पहले न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में कप्तान टॉम लैथम ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 133 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 86 रन बनाए और वह पांचवे बल्लेबाज के रूप में टीम के 183 के स्कोर पर आउट हुए। डेवॉन कानवे ने 17 और विल यंग ने 23 रन बनाए।

आज के मैच में टॉम ब्लंडल 41 और फिलिप्स ने नाबाद 48 रन की पारी खेली। बाकी बल्लेबाज आते गये और चलते गये।

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 259 रन बनाए थे। भारतीय टीम पहली पारी में मात्र 156 रनों पर आउट हो गई थी। अब भारत के सामने चौथी पारी में वह लक्ष्य है जो इस मैच में अभी तक तीनों पारियों में नहीं बन पाया है।

न्यूजीलैंड टीम ने चौथी पारी में कप्तान टॉम लैथम के 86 रनों के योगदान की बदौलत 255 रनों का स्कोर बनाया। स्पिनरों की मददगार पिच पर विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने 83 गेंदों पर 41 रन और ग्लेन फिलिप्स ने भी 82 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली।

उल्लेखनीय है कि यह पिच पूरी तरह से स्पिनरों के अनुकूल रही है जहां भारतीय बल्लेबाजी को खासकर काफी दिक्कतें आई हैं।

भारतीय की पहली पारी में बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर ने 53 रन देकर 7 विकेट लिए थे। ग्लेन फिलिप्स ने भी ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर 2 विकेट लिए।

जबकि न्यूजीलैंड की पहली पारी में वाशिंगटन सुंदर ने 59 रन देकर 7 विकेट हासिल किए थे और रविचंद्रन अश्विन ने 64 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

वाशिंगटन सुंदर ने इस मैच में 115 रन देकर 11 विकेट लिए हैं। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के किसी भी स्पिनर द्वारा किया गया चौथा सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्रदर्शन है।

इस मामले में अश्विन टॉप पर हैं जिन्होंने साल 2016 में इंदौर टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 140 रन देकर 13 विकेट हासिल किए थे।

समय डिजिटल डेस्क
पुणे


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment