ICC women's T20 world 2024: पाकिस्तान को कम स्कोर वाले मैच में 54 रन से हराकर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में, भारतीय टीम बाहर

Last Updated 15 Oct 2024 07:39:42 AM IST

ICC women's T20 world 2024: लेग स्पिनर अमेलिया केर और ऑफ स्पिनर इडेन कार्सन की फिरकी के जादू से न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां पाकिस्तान को ग्रुप ए के कम स्कोर वाले मैच में 54 रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई।


विकेट लेकर खुश न्यूजीलैंड की इडेन कार्सन।

गेंदबाजी की अनुकूल धीमी पिच पर न्यूजीलैंड के 111 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम अमेलिया (14 रन पर तीन विकेट) और कार्सन (सात रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों के सामने 11.4 ओवर में सिर्फ 56 रन पर ढेर हो गई। 

पाकिस्तान की ओर से कप्तान फातिमा सना (21) और सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (15) ही दोहरे अंक में पहुंच पाईं। टीम ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ चार रन जोड़कर गंवाए।

इस जीत से न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप ए में चार मैच में तीन जीत से छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची। ऑस्ट्रेलिया की टीम शीर्ष पर रही। न्यूजीलैंड की जीत के साथ भारत और पाकिस्तान का अंतिम चार में जगह बनाने का सपना भी टूट गया।

इससे पहले बाएं हाथ की स्पिनर नासरा संधू (18 रन पर तीन विकेट) और ऑफ स्पिनर ओमाइमा सोहेल (14 रन पर एक विकेट) ने बीच के ओवरों में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजों पर लगाम लगाकर रखी जिससे टीम छह विकेट पर 110 रन ही बना सकी।

बाएं हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल (23 रन पर एक विकेट) और ऑफ स्पिनर निदा डार (26 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया। पाकिस्तान की क्षेत्ररक्षकों ने हालांकि निराश किया और आठ कैच टपकाए।

न्यूजीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। उनके अलावा ब्रूक हेलीडे (22) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाईं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और टीम ने पावर प्ले में ही पांच विकेट गंवा दिए। टीम ने दूसरे ओवर में ही आलिया रियाज (00) का विकेट गंवाया जिनका कार्सन की गेंद पर कप्तान सोफी डिवाइन ने कैच लपका।

मुनीबा का पारी के पहले ही ओवर में रोजमेरी मायर ने अपनी ही गेंद पर कैच छोड़ा जिसका फायदा उठाकर उन्होंने कार्सन पर चौका मारा। मुनीबा (15) ने लिया ताहुहु पर भी चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गई।

बाएं हाथ की स्पिनर फ्रेन जोनास ने पांचवें ओवर में अपनी पहली ही गेंद पर सदफ शमास (02) को बोल्ड किया इराम जावेद (03) भी इसी ओवर में रन आउट हो गईं जिससे पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 23 रन हो गया।  मायर ने सिदरा अमीन (00) को बोल्ड करके पाकिस्तान को पांचवां झटका दिया।

भाषा
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment