IND vs ENG, T20 World Cup 2024 Semi-Final: पटना में युवा क्रिकेटरों ने कहा, अंग्रेजों को आसानी से धूल चटाएगी टीम इंडिया

Last Updated 27 Jun 2024 12:01:19 PM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली टक्कर होगी। इस मैच को लेकर भारतीय फैंस में काफी उत्साह है।


टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल को लेकर भारतीय फैंस में काफी उत्साह

इंडियन फैंस को कड़ी टक्कर की उम्मीद है। अंग्रेजों से पुराना हिसाब भी चुकता करना है। दरअसल, टी20 विश्व कप 2022 में 10 नवंबर 2022 को अंग्रेजों ने न केवल भारतीय फैंस का दिल तोड़ा था, बल्कि भारतीय टीम को एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी।

अब भारत के पास मौका है, हर हिसाब चुकता करने का। करीब-करीब इस मुकाबले को दो साल हो चुके हैं, लेकिन यह हार आज भी पूरे देश को चुभती है। एडिलेड में खेले गए उस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई और खिताब जीता।

मगर, तब और अब में काफी चीजें बदल गई हैं। इस बार रोहित ब्रिगेड के पास उनका 'ब्रह्मास्त्र' यानी जसप्रीत बुमराह का साथ भी है, जो पिछले टी20 विश्व कप में चोटिल होने के कारण बाहर थे।

वहीं, मौजूदा टूर्नामेंट में दोनों टीमों की फॉर्म की बात करें तो इंग्लैंड के मुकाबले भारतीय टीम मजबूत दिख रही है। चाहे ग्रुप स्टेज हो या सुपर-8 इंग्लिश टीम को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। जबकि टीम इंडिया टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है।

इस रोमांचक मुकाबले को लेकर भारतीय क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं। पटना में युवा क्रिकेटरों ने इस मुकाबले को लेकर आईएएनएस से अपनी प्रतिक्रिया शेयर की।

एक स्थानीय युवा क्रिकेटर मुन्ना कुमार ने कहा, "इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया एकतरफा जीत दर्ज करेगी। रोहित शर्मा भी फॉर्म में हैं और टीम के पास मजबूत बॉलिंग लाइनअप है। उम्मीद यही है कि विराट भी इस मुकाबले में खूब रन बनाएंगे।"

एक अन्य स्थानीय युवा क्रिकेटर ने कहा, "हमें सबसे ज्यादा उम्मीद जसप्रीत बुमराह से है और अगर वो अपनी लय में रहे तो इंग्लैंड की धज्जियां उड़ा सकते हैं। अगर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुुए 170-180 रन का टारगेट सेट कर दिया तो इसे हमारे गेंदबाज आसानी से डिफेंड कर लेंगे।"

एक अन्य स्थानीय युवा क्रिकेटर ने कहा, "सेमीफाइनल में हार्दिक पांड्या दमदार प्रदर्शन करने वाले हैं। हमारे पास मजबूत बैटिंग लाइनअप के साथ-साथ दमदार गेंदबाजी भी है। हम आसानी से इंग्लैंड को हरा देंगे।"

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment