Vinesh Phogat Appeal : CAS के एकमात्र मध्यस्थ 13 अगस्त को विनेश फोगाट मामले में फैसला सुनाएंगे

Last Updated 11 Aug 2024 09:25:21 AM IST

Vinesh Phogat Appeal: कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) के एड-हॉक डिवीजन ने यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ विनेश फोगाट की अपील पर अपना फैसला सुनाने के लिए सोल आर्बिट्रेटर को अधिक समय दिया है।


Vinesh Phogat Appeal

पेरिस ओलंपिक में दूसरे दिन के वेट-इन में 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण महिलाओं की 50 किलोग्राम फ़्रीस्टाइल फ़ाइनल से विनेश को अयोग्य करार दिया गया था।

आईओए के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि सीएएस के तदर्थ प्रभाग ने एकमात्र मध्यस्थ माननीय के लिए समय बढ़ा दिया है। विनेश फोगाट बनाम यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग और इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी मामले में डॉ. एनाबेले बेनेट 13 अगस्त 2024 को शाम 6:00 बजे तक फैसला देंगी।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के एक अधिकारी ने शनिवार को आईएएनएस को बताया कि तर्कसंगत आदेश बाद में जारी किया जाएगा। आईओए एक प्रभावित पक्ष के रूप में मामले का हिस्सा बन गया है।

इस मामले में लड़ने वाले पक्षों को यदि वे चाहें तो कोई अतिरिक्त प्रस्तुतिकरण देने के लिए 11 अगस्त तक का समय दिया गया है।

इससे पहले शनिवार सुबह सीएएस के एड-हॉक डिवीजन ने कहा था कि वह शनिवार को शाम 6:00 बजे (भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे) पहलवान फोगाट के मामले पर अपना फैसला सुनाएगा।

विनेश ने 50 किग्रा स्वर्ण पदक मुकाबले से अयोग्य घोषित किए जाने के फैसले को चुनौती दी है और पेरिस ओलंपिक में युस्नेलिस गुज़मैन लोपेज के साथ साझा रजत पदक से सम्मानित होने के लिए सीएएस का दरवाजा खटखटाया है।

एकमात्र मध्यस्थ डॉ. एनाबेले बेनेट एसी एससी (ऑस्ट्रेलिया) ने सभी पक्षों - आवेदक विनेश फोगाट, प्रतिवादियों यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के साथ-साथ इच्छुक पक्ष के रूप में भारतीय ओलंपिक संघ को तीन घंटे तक सुना।

पैनल पहले ही पक्षों को सुन चुका है, जिन्हें सुनवाई से पहले अपनी विस्तृत कानूनी दलीलें दाखिल करने और फिर मौखिक दलीलें पेश करने का अवसर दिया गया था।

एकमात्र मध्यस्थ द्वारा यह संकेत दिया गया था कि आदेश का ऑपरेटिव भाग जल्द ही आने की उम्मीद की जा सकती है, उसके बाद पालन करने के कारणों के साथ एक विस्तृत आदेश जारी किया जाएगा।

आईएएनएस
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment