पीएम मोदी ने अमन सहरावत से की कॉल पर बात, कहा- आपका जीवन लोगों के लिए प्रेरणा बन चुका है

Last Updated 11 Aug 2024 07:59:37 AM IST

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) में कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाले अमन सहरावत से फोन पर बात की।


पीएम मोदी ने अमन सहरावत से की कॉल पर बात, कहा- आपका जीवन लोगों के लिए प्रेरणा बन चुका है

उन्होंने कहा कि अमन ने इतना कड़ी मेहनत और संघर्ष किया है कि उनका जीवन देश के युवाओं के लिए एक प्रेरणा बन गया है। अमन ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि वह 2028 के ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल लेकर आएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमन से कॉल पर कहा, "अमन आपको बहुत-बहुत बधाई। आपको उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं। आपने अपने नाम के अनुसार सारे देश का मन भर दिया है।"

इस पर अमन ने कहा, "यह सबकी मेहनत का नतीजा है सर। आपकी, साई की, अन्य सभी की मेहनत का फल यह मेडल है।"

पीएम ने आगे कहा, "बहुत कम खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो छत्रसाल स्टेडियम को अपना घर बना लें। आपका जीवन देशवासियों के लिए बहुत प्रेरक है। आप सबसे छोटी आयु के हैं। अभी आपके पास बहुत लंबा समय है और मुझे उम्मीद है कि आप देश को खुशियों से भर देंगे।"

पीएम ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि अमन 2028 ओलंपिक में गोल्ड मेडल भी लेकर आएंगे। उन्होंने कहा, "आपने बहुत संघर्ष किया है। माता-पिता को खोने के बाद भी आप डटे रहे। आप लोग न दिन में सोते और न ही रात को देखते हैं। कड़ी मेहनत के बाद ऐसा फल मिलता है।"

पेरिस ओलंपिक में अमन पुरुषों में अकेले ही क्वालीफाई कर पाए थे। उन्होंने कहा कि, "ओलंपिक में हर बार रेसलिंग में मेडल आता है। मुझे अपना 100 प्रतिशत देना था। हालांकि मैं गोल्ड मेडल नहीं ला सका हूं। लेकिन 2028 के अगले ओलंपिक में गोल्ड लेकर आना है।"

पीएम मोदी ने कहा, "मेडल कोई भी हो, आप उस चिंता को छोड़ दीजिए। आपने देश को बहुत कुछ दिया है। हर भारतवासी सीना तान कर आपका नाम ले रहा है। आपका जीवन नौजवानों के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा बनेगा।"

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट के जरिए भी अमन को बधाई दी थी। उन्होंने पोस्ट में लिखा, "भारतीय कुश्ती ने फिर एक बार देश का नाम रोशन किया है! अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। उनका समर्पण और दृढ़ संकल्प साफ दिखाई देता है। इस अद्भुत उपलब्धि पर पूरा देश जश्न मना रहा है।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment