Paris Olympic 2024: कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम का खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने किया सम्मानित

Last Updated 10 Aug 2024 03:31:31 PM IST

केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात की। मांडविया ने खिलाड़ियों का स्वागत किया और उन्हें बधाई दी।


मनसुख मांडविया ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, "ओलंपिक में 52 साल बाद, लगातार दूसरी बार पदक जीतकर, आपने देश का नाम रोशन किया है, पूरे देश को आप सभी पर गर्व है। आप सभी ने अपने खेल से देश को गौरवान्वित किया है। आपकी मेहनत और समर्पण से भारत ने ओलंपिक में एक बार फिर से अपनी धाक जमाई है।"

उन्होंने आगे कहा कि आपकी इस उपलब्धि से देश के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी और वे भी खेल के क्षेत्र में शानदार कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। मांडविया ने हॉकी टीम के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।



मालूम हो कि, भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता था। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यह लगातार दूसरा ओलंपिक मेडल जीता है। इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में जर्मनी को मात देकर कांस्य पदक जीता था।

यह ओलंपिक में भारतीय हॉकी के लिए 13वां मेडल है। भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया था। उनको पूल बी मैच में बेल्जियम के खिलाफ हार मिली, तो अगले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज कर जोरदार वापसी की और सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ हार के बाद स्पेन को ब्रॉन्ज मेडल मैच में हराया था।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment