Paris Olympics 2024, Hockey Semifinal INDIA vs Germany: पेरिस ओलंपिक में सेमीफाइनल में हारा भारत, अब कांस्य के लिए स्पेन से खेलेगा

Last Updated 07 Aug 2024 06:30:37 AM IST

Paris Olympics 2024, Hockey Semifinal INDIA vs Germany: अमित रोहिदास का पिछले मैच में लाल कार्ड के बाद इस मैच के लिए प्रतिबंधित करने का भारत का जबर्दस्त प्रभाव पड़ा, जिससे जर्मनी के खिलाफ भारतीय टीम अपना सेमीफाइनल मुकाबला 2-3 से हार गयी। भारत को लंबे अरसे से रजत या स्वर्ण पदक का इंतजार बना रहेगा, लेकिन भारत अब कांस्य पदक के लिए स्पेन से मुकाबला करेगा।


पेरिस : भारत और जर्मनी के बीच हॉकी सेमीफाइनल मैच का नजारा।

भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश का जादू इस मैच में नहीं चला। मैच में जर्मनी के लिए गोंजालेट पाइलेट ने दो गोल 18वें और 27 मिनट में किया। जबकि तीसरा गोल 55वें मिनट में क्रिस्टोफर रुहर ने दागा।

दूसरी ओर भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने सातवें और सुखजीत सिंह ने 36वें मिनट में किया। भारत को अंतिम मिनट में गोल करने का मौका मिला था लेकिन जर्मन गोलकीपर शोपॉल ने इसे बचा लिया।

स्पेन को हरा नीदरलैंड फाइनल में

इससे पहले नीदरलैंड पहले सेमीफाइनल में मुकाबले स्पेन को हराकर फाइनल में पहुंच गया है। नीदरलैंड ने स्पेन को 4-0 से हराकर प्रतियोगिता में एक पदक पक्का कर लिया है। यह ग्रीष्मकालीन खेलों में नीदरलैंड का 10वां पदक है। 

नीदरलैंड की ओर से जिप जानसेन ने 12वें मिनट में पहला गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद थियरी ब्रिंकमैन ने 20वें मिनट में गोलकर बढ़त को दोगुना कर दिया। थिज्स वैन डैम ने 32वें मिनट और डुको टेलजेनकैंप ने 50वें मिनट में गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

भाषा
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment