Paris Olympics 2024: लक्ष्य ने कैरेगी को हराया, सात्विक-चिराग की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 30 Jul 2024 09:22:07 AM IST

Paris Olympics 2024: ओलंपिक में पदार्पण कर रहे भारत के स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने धीमी शुरुआत से उबरकर सोमवार को पेरिस ओलंपिक की पुरुष एकल स्पर्धा के ग्रुप एल में बेल्जियम के जूलियन कैरेगी को सीधे गेम में हरा दिया।


पेरिस : जूलियन कैरेगी के खिलाफ स्मैश मारते भारत के लक्ष्य सेन।

वहीं अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रास्टो की महिला युगल जोड़ी लगातार दूसरी हार के बाद प्रतियोगिता से बाहर होने की कगार पर है। लक्ष्य ने ग्रुप के अपने पहले मैच में रविवार को केविन कोर्डन को हराया था लेकिन गुआटेमाला के खिलाड़ी के कोहनी की चोट के कारण प्रतियोगिता से हटने के बाद उनके सभी नतीजों को ‘डिलीट’ कर दिया गया।

इस तरह ग्रुप एल में अब सिर्फ तीन खिलाड़ियों के बीच चुनौती की है जबकि पहले चार खिलाड़ी दावेदारी पेश कर रहे थे। भारत के दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने दुनिया के 52वें नंबर के खिलाड़ी कैरेगी को 43 मिनट में 21-19, 21-14 से शिकस्त दी।

विश्व चैंपियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता लक्ष्य अब अपने अंतिम ग्रुप मैच में 31 जुलाई को इंडोनेशिया के दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टी से भिड़ेंगे।

वहीं पदक की दावेदार सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने एक मैच शेष रहते पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया जब एक जोड़ी प्रतियोगिता से हट गई जबकि दूसरी को हार का सामना करना पड़ा।

विश्व की तीसरे नंबर की भारतीय जोड़ी को सोमवार को मार्क लैम्सफस और मार्विन सीडेल की जर्मनी की जोड़ी से भिड़ना था जो उनका दूसरा ग्रुप सी मैच था। लेकिन लैम्सफस के चोटिल होने के कारण मैच रद्द कर दिया गया।

महिला युगल में अश्विनी और तनीषा को ग्रुप सी में जापान की नामी मत्सुयामा और चिहारू शिडा की दुनिया की दुनिया की चौथे नंबर की जोड़ी ने 48 मिनट चले मुकाबले में 21-11, 21-12 से हराया। इससे पहले कल भारत की यह जोड़ी किम सो यियोंग और कोंग ही योंग की दक्षिण कोरियाई जोड़ी से 18-21, 10-21 से हार गई थी।

भाषा
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment