AFC U17 Women's Asian Cup Qualifier : सुलंजना राउल की हैट्रिक की मदद से भारत की ईरान पर 3-0 से जीत

Last Updated 24 Sep 2023 08:32:52 AM IST

पश्चिम बंगाल पूर्वी मिदनापुर जिले की रहने वाली सुलंजना राउल की हैट्रिक (Sulanjana Raul's hat-trick) की मदद से भारत ने शनिवार को बुरिराम सिटी स्टेडियम (Buriram City Stadium) में इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान पर 3-0 की शानदार जीत के साथ अपने AFC U17 महिला एशियाई कप क्वालीफायर (Women's Asian Cup Qualifier) अभियान का समापन किया।


सुलंजना राउल

पूर्वी मिदनापुर जिले की रहने वाली पश्चिम बंगाल की लड़की के लिए शनिवार का दिन बहुत बड़ा था, क्योंकि उनके तीन गोलों ने भारत को जीत दिलाई और सीज़न को समाप्त करने के लिए तीन अंक दिए।

भारत के अब तक के अभियान को उनके विकास चक्र में बहुत आगे विरोधियों की दो भारी हार से परिभाषित किया गया है और यंग टाइग्रेसेस की तुलना में उच्च स्थान दिया गया है। हालांकि, स्कोरलाइन में जो बात प्रतिबिंबित नहीं हुई, वह उन पराजयों का मनोवैज्ञानिक खामियाजा था।

 अक्सर यह देखा गया है कि जो चीज अभिजात्य वर्ग को बाकियों से अलग करती है, वह विपरीत परिस्थितियों से उबरने की उनकी क्षमता है।

बंगाल की युवा स्ट्राइकर सुलंजना राउल से अधिक शायद किसी ने भी इस भावना को मूर्त रूप नहीं दिया। ईरान के खिलाफ पहले मिनट से आखिरी मिनट तक राउल एक्शन के केंद्र में थे और पहले हाफ के अंत तक हैट्रिक ले सकते थे।

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) से बात करते हुए सुलंजना ने कहा, ''हैट्रिक बनाकर मैं बहुत अच्छा और खुश महसूस कर रही हूं। लेकिन कुल मिलाकर मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हूं। मैं और भी बेहतर कर सकती थी। मेरे पास बहुत सारे मौके थे और मैं और अधिक स्कोर कर सकती थी।”

निश्चित रूप से, सुलंजना अपने उत्तरों के प्रति ईमानदार थीं, क्योंकि वह पहले हाफ में ही कुछ गोल कर सकती थीं। लेकिन सुलंजना जानती हैं कि फुटबॉल में हर मौका गोल में नहीं बदलता। इसलिए, उसने अगले का इंतजार किया और उनका अच्छा उपयोग किया।

आईएएनएस
बुरिराम (थाईलैंड)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment