रोहण बोप्पाना ने जीत के साथ ही डेविस कप से संन्‍यास लिया, भारत ने मोरक्को को 4-1 से हराया

Last Updated 18 Sep 2023 12:24:21 PM IST

रोहण बोप्पाना (Rohan Boppana) ने डेविस कप (Davis Cup) से जीत के साथ विदाई ली। उन्होंने यहां रविवार को युकी भांबरी के साथ मिलकर World Group-2 के डबल्स मैच में इलियट बेनचेट्रिट-यूनुस लालामी लारौसी की मोरक्कन जोड़ी को 6-2, 6-1 से हरा दिया।


रोहण बोप्पाना ने जीत के साथ ही डेविस कप से संन्‍यास लिया

देश के सर्वोच्च रैंकिंग वाले एकल खिलाड़ी सुमित नागल ने लखनऊ के गोमती नगर में विजयंत खंड मिनी स्‍टेडियम में खेले गए डेविस कप विश्व ग्रुप-2 के पहले दौर के मैच में यासीन डिलीमी को 6-3, 6-3 से हराया, जिससे भारत ने 4-1 की अजेय बढ़त बना ली।

दिग्विजय प्रताप सिंह ने वालिद अहौदा के खिलाफ पांचवां मुकाबला 6-1, 5-7, 10-6 से जीतकर भारत की जीत पक्की कर दी।

इस जीत के साथ भारत ने 2024 में विश्व ग्रुप-1 प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया।

हालाँकि, यह दिन बोपन्ना का था, जिन्होंने क्रॉस-कोर्ट ड्रॉप शॉट के साथ अपने शानदार 21 साल लंबे डेविस कप करियर का अंत किया।

बोपन्ना-भाम्बरी का तालमेल बेहतरीन था। बोपन्ना के शक्तिशाली फोरहैंड को विपक्षी खिलाडि़यों के पास कोइ्र जवाब नहीं था।

पहला सेट 6-2 से जीतने के बाद, भारतीय जोड़ी को पता था कि मैच उनकी पकड़ में है।

बेनचेट्रिट और लारौसी दूसरे सेट में केवल पहला गेम ही जीत पाए। बोपन्ना ने वॉली को अच्छी तरह से उठाया, जबकि भांबरी ने भी अच्छी सर्विस की, जिससे प्रतिद्वंद्वी के पास मुकाबला करने के लिए बहुत कम विकल्प बचे।


बोपन्ना ने दर्शकों की ओर हाथ हिलाया और भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य से हाथ मिलाया, वे भारतीय ध्वज में लिपटे हुए कोर्ट के चारों ओर घूम रहे थे, हाथ हिला रहे थे।

दूसरी ओर, नागल ने अपना विजयी फॉर्म जारी रखते हुए डिलिमी को 6-3, 6-3 से हराया। नागल लंबी सर्विस कर रहे थे और शनिवार की तुलना में कहीं बेहतर नजर आये।

पहले सेट में, पहला गेम जीतने के बाद, नागल के 40-0 से आगे होने के बावजूद लगा कि ड्लिमी वापसी कर सकते हैं। खेल ड्यूस तक खिंच गया, लेकिन भारतीय खिलाड़ी चुनौती से निपटने में सफल रहे और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

नागल ने तीसरे गेम में डिलीमी की सर्विस तोड़कर 2-1 की बढ़त बना ली। नौवें गेम में उन्होंने एक बार फिर ड्लिमी की सर्विस तोड़कर सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया।

दूसरे सेट के दूसरे गेम में नागल ने एक बार फिर उनकी सर्विस तोड़कर 2-0 से बढ़त बना ली। लेकिन दूसरे सेट में एक ब्रेक के बाद नागल ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment