Women's Asian Hockey 5th World Cup Qualifier : भारत ने महिला हॉकी 5 एशिया कप जीतकर विश्व कप में जगह की पक्की

Last Updated 29 Aug 2023 10:55:24 AM IST

मारियाना कुजूर और ज्योति के दो-दो गोल की मदद से भारत ने सोमवार को थाईलैंड (Thailand) को 7-2 से करारी शिकस्त देकर पहला महिला एशियाई हॉकी 5 विश्व कप क्वालीफायर (Women's Asian Hockey 5th World Cup Qualifier) जीता और अगले साल होने वाले विश्व कप में अपनी जगह पक्की की।


भारत ने महिला हॉकी 5 एशिया कप जीता

भारत के लिए मारियाना कुजूर (दूसरा, 8वां मिनट) और ज्योति (10वां, 27वां मिनट) ने दो-दो गोल किए, जबकि मोनिका टोप्पो (7वां), कप्तान नवजोत कौर (23वां) और महिमा चौधरी (29वां) ने एक-एक गोल दागा। थाईलैंड के लिए कुंजिरा इनपा (5वें) व सानपौंग कोर्नकानोक (5वें) ने गोल किए।

भारत में इस तरह से अगले साल 24 से 27 जनवरी के बीच मस्कट में होने वाले हॉकी 5 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। भारतीय टीम ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया और दूसरे मिनट में ही कुजूर ने गोल करके उसे बढ़त दिला दी। थाईलैंड ने हालांकि दनादन दो गोल दागकर अच्छी वापसी की लेकिन उसकी खुशी क्षणिक रही और भारतीय टीम ने इसके बाद दबाव बनाकर उसे बैकफुट पर ही रखा।

इससे पहले कप्तान नवजोत कौर की हैट्रिक की बदौलत भारत ने मलयेशिया को 9-5 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी। नवजोत (सातवें, 10वें और 17वें मिनट) ने हैट्रिक लगायी जबकि मारियाना कुजुर (नौवें, 12वें मिनट) और ज्योति (21वें और 26वें मिनट) ने दो दो गोल दागे।

वहीं मोनिक्का दिपी टोप्पो (22वें मिनट) और महिमा चौधरी (14वें मिनट) ने एक एक गोल किए। मलयेशिया के लिए जैती मोहम्मद (चौथे और पांचवें मिनट), डियान नजेरी (10वें और 20वें मिनट) और अजीज जाफिराह (16वें मिनट) में गोल किए। हॉकी इंडिया ने टीम की प्रत्येक खिलाड़ी के लिए दो-दो लाख रुपए जबकि सहयोगी स्टाफ के लिए एक-एक लाख रुपए के पुरस्कार की घोषणा की।

भाषा
सालालाह, ओमान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment