Women's Asia Hockey 5S World Cup Qualifier में भारत ने जापान को 7-1 से रौंदा

Last Updated 27 Aug 2023 01:04:30 PM IST

भारत ने शनिवार को यहां महिला एशिया हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर के लीग मैच में जापान के खिलाफ 7-1 से शानदार जीत दर्ज की।


भारत ने जापान को 7-1 से रौंदा

भारत के लिए महिमा चौधरी (7', 30'), अक्षता ढेकाले (8'), मारियाना कुजूर (12'), ज्योति (23'), मोनिका दीपी टोप्पो (27'), और अजमीना कुजूर (30') निशाने पर रहीं। जापान के लिए रिसा नाकासेची (9') ने एकमात्र गोल किया।

अपने पहले मैच में जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारत ने मैच की शुरुआत से ही आक्रामक शुरुआत की और खेल के सातवें मिनट में शानदार फॉर्म में चल रही महिमा चौधरी ने गोल करके खाता खोला।

एक मिनट बाद, भारत ने अक्षता ढेकाले (8') के शानदार फील्ड गोल से अपनी बढ़त दोगुनी कर दी। हालाँकि, जापान ने रीसा नाकासेची (9') के गोल से स्कोर 1-2 कर दिया। इसके बाद भारत ने तुरंत जवाबी हमला किया और मारियाना कुजूर (12') की मदद से अपनी बढ़त बढ़ा दी। पहले हाफ की समाप्ति पर भारत जापान से 3-1 से आगे था।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने जोरदार हमले किये और एक-दूसरे के गोल के सामने कुछ खतरनाक मूव बनाए लेकिन मौके भुनाने में असफल रहीं।

ज्योति ने 23वें मिनट में भारत के लिए स्कोर 4-1 कर दिया, जबकि मोनिका दीपी टोप्पो (27') ने तीन मिनट शेष रहते हुए स्कोर 5-1 कर दिया।

अजमीना कुजूर (30') और महिमा चौधरी (30') ने अंतिम दो मिनट में दो और गोल किए जिससे भारतीय महिला हॉकी टीम ने मैच 7-1 से जीत लिया।

भारत अपने अगले मैच में रविवार को थाईलैंड से भिड़ेगा।

आईएएनएस
सलालाह (ओमान)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment