पहलवानों के मामले में एक्शन, बृजभूषण सिंह के लखनऊ और गोंडा के घरों पर पहुंची दिल्ली पुलिस, दर्ज किए बयान

Last Updated 06 Jun 2023 10:12:45 AM IST

बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पिछले एक महीने से अधिक समय से पहलवानों का प्रदर्शन जारी है।


यौन उत्पीड़न और तमाम तरह के आरोपों के बाद उनके खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया गया, लेकिन अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई।

अब इस मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीम बृजभूषण सिंह के लखनऊ और गोंडा स्थित निवास गोंडा पहुंची, जहां टीम ने कईं लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की टीम ने बृजभूषण के नौकरों, परिजन, सहयोगी और सुरक्षाकर्मियों के कुछ लोगों के बयान दर्ज किए गए। जांच टीम ने गोंडा से कुछ लोगों के नाम-पते, मोबाइल नंबर के अलावा पहचान पत्र भी साक्ष्य के तौर पर जुटाए हैं। जिसके बाद इस मामले में आगे कार्रवाई हो सकती है।

हालांकि बृजभूषण शरण सिंह ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने हमसे कोई पूछताछ नहीं की। क्योंकि, पुलिस 2 बार पहले ही 5-6 घंटे दिल्ली में पूछताछ कर चुकी है। हमारे यहां काम कर रहे ड्राइवर-नौकर के बयान दर्ज किए हैं।

बता दें कि दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण के खिलाफ लगाए गए यौन शोषण के आरोपों को लेकर अब तक 137 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। बताया जा रहा है कि यौन शोषण का आरोप लगाने वाली नाबालिग रेसलर अपने बयान से पलट गई है। इससे बृजभूषण शरण पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई से बच जाएंगे।

साक्षी, विनेश, बजरंग नौकरी पर लौटे, आंदोलन से पीछे हटने से किया इनकार:

पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया रेलवे की ड्यूटी पर लौट रहे हैं। तीनों रेलवे में नौकरी करते हैं। हालांकि, इन्‍होंने कहा है कि उनका संघर्ष जारी रहेगा।

उन्होंने आगे लिखा ,‘‘सत्याग्रह के साथ साथ रेलवे में अपनी जिम्मेदारी निभा रही हूं। इंसाफ मिलने तक हमारी लड़ाई जारी है । कृपया कोई गलत खबर ना चलाई जाये।’’

वहीं टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग ने ट्वीट किया , ‘‘आंदोलन वापिस लेने की खबरें कोरी अफवाह है । ये खबरें हमें नुकसान पहुंचाने के लिये फैलाई जा रही है।’’ उन्होंने आगे लिखा , ‘‘हम न पीछे हटे हैं और न ही हमने आंदोलन वापिस लिया है। महिला पहलवानों की एफआईआर वापस लेने की खबर भी झूठी है । इंसाफ मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी ।’’

नाबालिग पहलवान आरोपों से पलटी: बताया जा रहा है कि नाबालिग पहलवान ने शिकायत वापस ले ली है। दावे के मुताबिक, नाबालिग ने दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस थाने में बयान
दिए। इसके बाद उसे पटियाला हाउस कोर्ट ले जाया गया, जहां उसने बयान वापस ले लिया।

इससे बृजभूषण शरण पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई से बच जाएंगे।
 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment