Junior World Cup shooting : धनुष श्रीकांत ने भारत के लिए तीसरा गोल्ड जीता

Last Updated 06 Jun 2023 08:51:35 AM IST

धनुष श्रीकांत (Dhanush Srikanth) ने यहां जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग (Junior World Cup shooting) के तीसरे दिन भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया।


जूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में धनुष श्रीकांत ने भारत के लिए तीसरा गोल्ड जीता

अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (ISSF) द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में धनुष ने 24 शॉट के फाइनल में 249.4 का स्कोर किया और रजत पदक विजेता स्वीडन के पोंटस कॉलिन को नजदीकी मुकाबले में 1.3 अंक से पीछे छोड़ दिया। फ्रांस के रोमैन औफ्रेरे ने कांस्य पदक जीता।

भारत ने स्कीट मिक्स्ड टीम प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीता। हरमेहर लैली और संजना सूद ने कांस्य पदक के लिए शूटऑफ में एक बार फिर स्वीडिश विरोधियों, डेविड जोंसन और फेलिशिया रोस की जोड़ी को हराया।

भारत अब तीन स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदकों के साथ पदक तालिका में सबसे आगे है। अमेरिका ने अब तक दो स्वर्ण और एक रजत पदक जीता है। आज देर रात महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल का फाइनल भी होना है।

तीन भारतीयों ने जूनियर पुरुष 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में जगह बनाई थी। धनुष ने 628.4 के स्कोर के साथ क्वोलिफायर में छठा स्थान हासिल किया था। प्रथम भड़ाना ने 628.7 के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर और अभिनव श्याम ने 626.7 के स्कोर के साथ आठवें और अंतिम स्थान पर क्वोलिफाई किया था।

फाइनल में अभिनव सातवें स्थान पर रहे जबकि प्रथम चौथे स्थान पर रहे और पदक से चूक गए। धनुष फाइनल में अलग रंग में नजर आए। वह शुरू से ही आगे रहे और लगातार अपना स्कोर बढ़ाते हुए विरोधियों को कोई मौका नहीं दिया।

स्कीट मिक्स्ड टीम इवेंट में दो भारतीय टीमें थीं। रितु राज बुंदेला और रायजा ढिल्लन की जोड़ी 134 के स्कोर के साथ क्वालीफाइंग में सातवें स्थान पर रही। दूसरी जोड़ी हरमेहर लाली और संजना सूद की जोड़ी 150 में से 136 का स्कोर करते हुए चौथे स्थान पर रही कांस्य पदक मैच के लिए मौका बनाने में कामयाब रही।

वहां उनका सामना डेविड जोंसन और फेलिशिया रोस की स्वीडिश जोड़ी से हुआ जो 137 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

आईएएनएस
सुहल (जर्मनी)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment