फ्रेंच ओपन में दिमित्रोव को हरा कर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे ज्वेरेव, अब एचवेरी से भिड़ंत

Last Updated 06 Jun 2023 12:48:05 PM IST

पेरिस में चल रहे फ्रेंच ओपन में जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने बल्गेरिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को एक संघर्षपूर्ण मैच में हरा कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।


फ्रेंच ओपन में जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव

ज्वेरेव को सोमवार देर रात दिमित्रोव को हराने के लिए केवल तीन सेट की जरूरत थी, लेकिन 6-1, 6-4, 6-3 की जीत में काफी ड्रामा था। ज्वेरेव को दूसरे सेट में एक ब्रेक प्वाइंट से जूझना पड़ा और तीसरे सेट में दिमित्रोव ने शुरू में 3-0 की लीड ले ली थी।

ज्वेरेव ने, मुझे ऐसा लगा कि तीसरे सेट में 3-0 से पिछड़ने के बाद मैं आगे नहीं बढ़ पाऊंगा। मुझे लगा कि मैच खत्म होने से पहले ही खत्म हो गया, और मैं अब और फोकस नहीं कर पा रहा था, और मेरी सर्विस खराब गई।

उन्होंने कहा, इसलिए मैं बस अपना फोकस वापस पाने की कोशिश कर रहा था, क्योंकि यह कल के बाद के लिए महत्वपूर्ण होगा।

उनकी जीत ने उन्हें पांच साल में पांचवीं बार रोलैंड गैरो क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया, और वह बुधवार को अर्जेंटीना के टॉमस मार्टिन एचवेरी से अपने तीसरे सीधे सेमीफाइनल के लिए भिड़ेंगे।

ज्वेरेव ने दिमित्रोव के खिलाफ जबरदस्त फॉर्म में शुरूआत की, मैच के शुरूआती चरणों में शक्तिशाली बेसलाइन हिटिंग और केवल पांच गलतियों को छोड़ कर वो हावी रहे। दिमित्रोव ने दूसरे सेट में 4-2 की बढ़त बना ली, लेकिन ज्वेरेव ने सात सीधे गेम जीतकर जबरदस्त वापसी की।

दो घंटे और 17 मिनट के मैच में दिमित्रोव 16 ब्रेक प्वाइंट में से केवल दो जीत पाए। ज्वेरेव कहीं अधिक कुशल थे, उन्होंने 15 में से सात ब्रेक प्वाइंट जीते।

अर्जेंटीना के एचवेरी का मुकबला ज्वेरेव से होगा। एचवेरी ने 7-6 (8), 6-0, 6-1 से 27वीं वरीयता प्राप्त योशीहितो निशिओका को हराया।

एचवेरी ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मेरे पास बहुत सारी भावनाएं हैं। मुझे लगता है कि मैं वास्तव में बहुत खुश हूं। मेरे जीवन का सबसे अच्छा पल है।

आईएएनएस
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment