CM Yogi के निर्देश का ढाबा मालिकों ने किया स्वागत

Last Updated 25 Sep 2024 08:06:04 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खानपान में मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। आईएएनएस से बात करते हुए कई होटल संचालकों ने इसका समर्थन किया है।


पप्पू बृजवासी ढाबे के मालिक ने बताया कि वो सालों से ढाबा चला रहे हैं। सीएम योगी की तरफ से ढाबे के किचन में कैमरे लगाना और सही नाम से होटल चलाने के निर्देश का उन्होंने स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने बहुत अच्छा फैसला लिया है। उन्होंने अपने ढाबे में सात कैमरे लगाए हैं। मेरे यहां सब पारदर्शी है, लोग किचन तक जाते हैं।

नमो उत्तराखंड भोजनालय के संचालक किशोर सिंह ने सीएम योगी के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि इससे गलत काम करने वालों के मन में डर बना रहेगा।

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को खानपान की वस्तुओं में मानव अपशिष्ट या गंदी चीजों की मिलावट करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए। देश के विभिन्न क्षेत्रों में घटी ऐसी घटनाओं का संज्ञान लेते हुए उन्होंने एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश के सभी होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट आदि संबंधित प्रतिष्ठानों की गहन जांच, सत्यापन के साथ ही आमजन की स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए नियमों में आवश्यकतानुसार संशोधन के भी निर्देश दिए।

सीएम योगी ने बैठक में निर्देश दिए कि हाल के दिनों में देश के विभिन्न क्षेत्रों में जूस, दाल और रोटी जैसी खानपान की वस्तुओं में मानव अपशिष्ट, गंदी चीजों की मिलावट की घटनाएं देखने को मिली हैं। ऐसी घटनाएं वीभत्स हैं और आम आदमी के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाली हैं।

ऐसे कुत्सित प्रयास कतई स्वीकार नहीं किए जा सकते। उत्तर प्रदेश में ऐसी घटनाएं नहीं हों, इसके लिए ठोस प्रबंध किए जाने आवश्यक हैं। ऐसे ढाबा, रेस्टोरेंट आदि खानपान के प्रतिष्ठानों की जांच की जानी आवश्यक है। प्रदेशव्यापी सघन अभियान चलाकर इन प्रतिष्ठानों के संचालक सहित वहां कार्यरत सभी कर्मचारियों का सत्यापन किया जाए।

आईएएनएस
नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment