Meerut News : सपा विधायक अतुल प्रधान आमरण अनशन पर बैठे

Last Updated 05 Dec 2023 07:41:25 AM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में सोमवार को निजी अस्पतालों द्वारा उपचार के नाम पर किए जा रहे मरीज व उनके परिजनों के साथ उत्पीड़न के विरोध में सरधना विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक अतुल प्रधान कलेक्ट्रेट परिसर में आमरण अनशन शुरू पर बैठे गए।


सपा विधायक अतुल प्रधान ने कहा कि निजी अस्पतालों में नियमित निगरानी करने व मानकों का पालन करने और मरीज के अधिकार दिए जाने की मांग को लेकर आमरण अनशन शुरू किया गया है।

विधायक ने कहा कि मांग पूरी होने तक आमरण अनशन जारी रहेगा। सपा विधायक ने कहा कि गढ़ रोड स्थित न्यूटीमा अस्पताल में हर स्तर पर मानक का उल्लंघन कर मरीज से उपचार के नाम पर लूट की जा रही है। इसको लेकर उनकी लड़ाई निजी अस्पताल चलाने वाले डॉक्टरों से हैं।

उनका कहना है कि शहर में कई निजी अस्पतालों में कोड देकर मेडिकल से दवाई दी जाती है। अस्पतालों में चार-चार गुना पैसा लिया जाता है। उन्होंने ने कहा कि वह हमेशा पीड़ित परिवारों के साथ खड़े रहेंगे।

निजी अस्पतालों में जिस तरह से डॉक्टर मरीजों से तरह-तरह के हथकंडे अपना कर पैसे वसूले जा रहे हैं। यह गरीब मरीजों के साथ नाइंसाफी है। इसे वह नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि अनशन में विभिन्न संगठनों के तमाम लोग समर्थन देने के लिए अनशन स्थल पर पहुंच रहे हैं।

बता दें कि मेरठ के न्यूटिमा अस्पताल में मरीज के इलाज का बिल कम कराने को लेकर अतुल प्रधान और न्यूटिमा अस्पताल प्रबंधन के बीच विवाद हुआ था, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है।

आईएएनएस
उत्तर प्रदेश


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment