मुख्तार के लिये बांदा जेल में सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध

Last Updated 06 Apr 2021 04:25:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के जनमानस के बीच कभी खौफ़ रहे बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को अब स्वयं खतरा मंडराता दिख रहा है लेकिन सभी आशंका से दूर बांदा जिला जेल में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गये हैं।


मुख्तार के लिये बांदा जेल में सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध

मंडल कारागार परिसर से लेकर मुख्य द्वार तक और मुख्य द्वार से बैरक तक चप्पे-चप्पे में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम कर जेल की किलेबंदी जैसी की गई है।
पुलिस ने बताया कि जेल प्रांगण में स्थापित अस्थाई पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मी अब विधिवत जांच के बाद ही किसी को भी आगे जाने की इजाजत देंगे। जेल परिसर में सड़क के किनारे जंजीरे लगाकर चारों ओर से परिसर में प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है।
परिसर से लेकर मुख्य द्वार और बैरक तक सीसीटीवी  कैमरे लगाए गए हैं। परिसर के बाहर सड़क के किनारे बने द्वार के निकट पक्की  सुरक्षा पोस्ट बनाई गई है। मोटी मोटी दीवारों की सुरक्षा पोस्ट में तैनात जवान सीमेंट की बोरियों के पीछे से सुरक्षा करने व हर तरह का जवाब देने में सक्षम होंगे। परिसर में जिला पुलिस और पीएसी भी तैनात रहेगी।

सूत्रों ने बताया कि अब जेल परिसर में प्रवेश हेतु आवेदन देना होगा। जिसमें परिसर द्वार में तैनात जवान जेलर से स्वीकृति लेगें और स्वीकृति व विधिवत जांच के बाद ही जेल में किसी का प्रवेश हो सकेगा।
जेल सूत्रों के अनुसार मंडल कारागार में एक स्पेशल सेल भी गठित किया गया है। एकदम अलग बैरक में विधायक मुख्तार अंसारी की निगरानी व बैरक की हर गतिविधियों की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से होगी।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मंडल कारागार का निरीक्षण प्रशासन व पुलिस के अधिकारी कई बार कर चुके हैं और सुरक्षा के प्रबन्ध अब पहले से कई गुना अधिक किये गए हैं।

वार्ता
बांदा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment