Maharashtra Assembly Polls 2024: संजय राउत बोले- तोड़ो-फोड़ो और राजनीति करो की भूमिका निभा रही BJP

Last Updated 28 Oct 2024 03:24:34 PM IST

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) से राज्यसभा सांसद एवं पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने आरोप लगाया कि भाजपा विभिन्न दलों को तोड़कर सत्ता में बने रहना चाहती है। उन्होंने कहा पार्टी 'तोड़ो फोड़ो राजनीति' कर रही है।


संजय राउत (फाइल फोटो)

शिवसेना (UBT) से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला। राउत के मुताबिक देश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ चुकी है।

सांसद ने कहा, हाल ही में जम्मू-कश्मीर में हमला हुआ, जिसमें हमारे चार जवान शहीद हो गए हैं, इसके अलावा चार मजदूर मारे गए थे। पूरे देश में ऐसा माहौल है, लेकिन हमारे गृहमंत्री अमित शाह कभी जम्मू-कश्मीर और मणिपुर पर बात नहीं करते हैं, वो सिर्फ राजनीति पर बात करते हैं। सरदार पटेल गृहमंत्री थे क्या वो ऐसा काम कर रहे थे? वो भी गुजरात के ही थे और लोग उनको लौह पुरूष कहते थे।

उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह को मालूम नहीं है कि जम्मू-कश्मीर में हमारे चार जवान शहीद हो गए, उनको वहां पर जाना चाहिए। ये लोग महाराष्ट्र और बंगाल कभी नहीं जीत सकते। इन लोगों को सिर्फ पार्टी तोड़नी है और इलेक्शन सिंबल चुराना है। इनकी भूमिका तोड़ो-फोड़ो और राजनीति करने की है।

सीट शेयरिंग को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि बड़ी पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं, ऐसे में 2-4 सीटों पर चर्चा जारी रहती है, चाहे सामने महायुति गठबंधन हो या फिर महाविकास अघाड़ी हो। जब शिवसेना और भाजपा गठबंधन में थे, तब भी कुछ सीटों पर चर्चा होती थी, इसमें गलत क्या है?

राउत ने अपनी पार्टी के सीएम फेस को लेकर भी स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र का चेहरा उद्धव ठाकरे हैं। सीएम फेस पर कांग्रेस ने स्टैंड नहीं लिया है, लेकिन हमने लिया है। कांग्रेस को सीएम चेहरे के लिए दिल्ली से मान्यता चाहिए।

देश के विपक्षी महागठबंधन इंडिया के प्रमुख घटक दल समाजवादी पार्टी के मुखिया एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लेकर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव से बात हुई है। वो इंडिया ब्लॉक के सम्मानित नेता एवं मार्गदर्शक हैं। शरद पवार और सुप्रिया सुले के साथ भी उनकी बात हुई है। हम सब रणनीति के हिसाब से काम कर रहे हैं।

बता दें कि 288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में एक ही चरण में मतदान कराया जाएगा। प्रदेश में 20 नवंबर को मतदान प्रस्तावित है, जबकि इसके नतीजे 23 नवंबर को सामने आएंगे।
 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment