'महाविकास अघाड़ी' में सीट शेयरिंग को लेकर कोई मतभेद नहीं : संजय राउत

Last Updated 21 Oct 2024 12:03:08 PM IST

शिवसेना (UBT) से राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने सोमवार को दावा किया कि महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर कोई मतभेद नहीं है।


चुनावी राज्य महाराष्ट्र को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है, इसी बीच शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने सीट बंटवारे में हो रही लेट-लतीफी को लेकर कहा कि सोमवार शाम तक टिकटों के बंटवारे को लेकर बात बन जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हाईकमान दिल्ली में बैठा है, उनके निर्णय दिल्ली में होते हैं।

संजय राउत ने आगे कहा कि सीटों को लेकर ज्यादा मतभेद नहीं होगा और हम लोग एक साथ बैठकर इसको सुलझा देंगे। सीटों के बंटवारे में पार्टी के कुर्बानी के सवाल पर उन्होंने कहा कि बात कुर्बानी की नहीं, बल्कि देशहित और महाराष्ट्र हित की है। कुछ सीटों के लिए हमने बड़ा दिल दिखाया था, क्योंकि हमे संविधान के दुश्मनों को हराना था। अब महाराष्ट्र की भ्रष्ट सरकार को, जो संविधान के खिलाफ काम करती है, उसको नीचे उतारना है।

उन्होंने कहा कि हम सभी राजनीति में सालों साल से काम कर रहे हैं। सभी पार्टी को लगता है कि उनके कार्यकर्ता को उम्मीदवारी मिलनी चाहिए। जैसे शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद पवार) को लगता है, वैसे ही कांग्रेस को भी लगता होगा। महाविकास अघाड़ी अलायंस में सबको अपनी-अपनी भूमिका रखने का अधिकार है। लेकिन जब सीट शेयरिंग की बात आती है तो थोड़ा बहुत त्याग करके एक कदम पीछे लेना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी और भारतीय जनता पार्टी से बड़ी पार्टी है। हम जमीन पर महाराष्ट्र के हित में कार्य करने वाले कार्यकर्ता हैं और हम देशहित को सबसे ऊपर मानते हैं।

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। प्रदेश में कुल 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होने हैं। वहीं चुनावी नतीजे 23 नवंबर को घोषित होंगे।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment