NCP और कांग्रेस जिसका नाम तय करेंगे, उसका समर्थन करूंगा: उद्धव

Last Updated 16 Aug 2024 01:11:27 PM IST

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि वह महा विकास आघाडी (MVA) के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की ओर से घोषित किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।


शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

विपक्षी गठबंधन एमवीए के पार्टी कार्यकर्ताओं को यहां संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि विधानसभा चुनाव महाराष्ट्र के स्वाभिमान को बचाने की लड़ाई है।

महाराष्ट्र में अक्टूबर या नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। एमवीए में शिव सेना (यूबीटी), शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा और कांग्रेस शामिल हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे, कांग्रेस और राकांपा द्वारा एमवीए के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में घोषित किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करेगा। मैं अपने लिए नहीं बल्कि महाराष्ट्र के अधिकारों के लिए लड़ रहा हूं।’’

उन्होंने जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला पहले किया जाना चाहिए न कि चुनाव में सबसे अधिक सीटें जीतने वाली पार्टी के हिसाब से यह तय होना चाहिए।

ठाकरे ने एमवीए कार्यकर्ताओं से निजी स्वार्थ से ऊपर उठने और महाराष्ट्र के गौरव और हित की रक्षा के लिए लड़ने को कहा। उन्होंने उनसे राज्य में विपक्षी गठबंधन का दूत बनने का भी आग्रह किया।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने संबोधन में देश में धर्मनिरपेक्ष नागरिक संहिता की वकालत किए जाने पर ठाकरे ने सवाल किया कि क्या उन्होंने हिंदुत्व छोड़ दिया है?

उन्होंने वक्फ (संशोधन) विधेयक को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और पूछा कि जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूर्ण बहुमत में थी तो इसे पारित क्यों नहीं किया गया।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment