R G Kar Hospital Incident : कोलकाता में महिला डॉक्टर से हुई दरिदंगी, सड़क पर उतरा मेडिकल स्टाफ

Last Updated 10 Aug 2024 04:34:15 PM IST

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में शुक्रवार सुबह आरजी कर मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी इमारत की चौथी मंजिल पर रहस्यमय परिस्थितियों में एक महिला डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिला। पीड़िता मेडिकल कॉलेज की पोस्ट ग्रेजुएट की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी।


शनिवार को बंगाल के विभिन्न अस्पतालों में सुबह से ही जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया। हत्या के विरोध में राज्य के विभिन्न अस्पतालों के कनिष्ठ चिकित्सकों ने प्रदर्शन किया और जुलूस निकाला। उन्होंने महिला डॉक्टर की हत्या और उसका यौन उत्पीड़न करने में शामिल लोगों को कड़ी सजा देने की मांग की।

अस्पताल के संगोष्ठी कक्ष में शुक्रवार को ड्यूटी पर तैनात पीजीटी चिकित्सक का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था।

'इंटर्न', स्नातकोत्तर प्रशिक्षुओं, कनिष्ठ चिकित्सकों सहित अन्य कर्मचारियों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, नेशनल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और मेडिकल कॉलेज, कोलकाता में प्रदर्शन किया तथा जुलूस निकाला।

बर्धमान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल तथा बांकुरा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज सहित कुछ जिलों के अस्पतालों में भी प्रदर्शन किया गया।

उन्होंने महिला चिकित्सक का यौन उत्पीड़न और हत्या करने में संलिप्त लोगों को कड़ी सजा देने तथा अस्पतालों में चिकित्सकों की सुरक्षा की मांग की।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र शाखा ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) और युवा शाखा ‘डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (डीवाईएफआई) ने कहा कि वे पश्चिम बंगाल में हत्या के विरोध में शनिवार और रविवार को सड़क जाम करेंगे।

मृतका ‘चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट’ की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी और बृहस्पतिवार रात वह ड्यूटी पर थी। उसके शव पर चोट के निशान पाए गए।

पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी के साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई।

पुलिस ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हुई है कि प्रशिक्षु महिला चिकित्सक की हत्या करने से पहले उसका यौन शोषण किया गया।

भाषा
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment