Israel Lebanon War : नसरल्लाह के साथ मारे गए 20 से ज्यादा आतंकी, इजरायली सेना का दावा

Last Updated 30 Sep 2024 09:22:49 AM IST

इजराइली सेना ने दावा किया है कि बेरूत हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह ही नहीं बल्कि 20 से अधिक आतंकवादी भी मारे गए हैं।


इजरायली सेना का दावा, 'नसरल्लाह के साथ मारे गए 20 से ज्यादा आतंकी'

सेना के एक बयान के अनुसार, मारे गए लोगों में नसरल्लाह की सुरक्षा इकाई का निदेशक इब्राहिम हुसैन जाज़िनी और नसरल्लाह का लंबे समय से सलाहकार रहा समीर तौफीक दीब के साथ-साथ अब्द अल-अमीर मुहम्मद सब्लिनी और अली नाफ अयूब शामिल है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जब इजरायल ने हमला किया, तब वे लेबनान की राजधानी के दक्षिणी उपनगरों में हिजबुल्लाह के केंद्रीय मुख्यालय में स्थित थे।

इस हमले में एक बहुमंजिला इमारत जमींदोज हो गई।

इजरायल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी के अनुसार, इजरायल ने रविवार को लेबनान पर और अधिक हवाई हमले किए, जिसमें बेरूत और हवाई अड्डे के क्षेत्र में हिजबुल्लाह के रासायनिक उद्योग विशेषज्ञ को निशाना बनाया गया।

सेना ने कहा कि उसके लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान पर भी हमला किया। जिन ठिकानों पर हमला किया गया उनका कथित तौर पर इजरायल के खिलाफ आतंकी अभियानों के लिए उपयोग किया जा रहा था।

युद्धक विमानों ने आतंकी गुट के हथियार भंडारण सुविधाओं को निशाना बनाने के लिए दक्षिणी लेबनान के काफरा क्षेत्र में 45 स्थलों पर हमले किए।

सेना के अनुसार, हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल में पश्चिमी गैलिली और हामाकिम क्षेत्रों की ओर लगभग 10 रॉकेट दागे, जिनमें से कुछ को नष्ट कर दिया गया।

आईएएनएस
यरूशलेम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment