Wayanad Landslide: वायनाड भूस्खलन त्रासदी पीड़ितों के लिए 100 घर बनाएगी कर्नाटक सरकार, राहुल गांधी ने जताया आभार

Last Updated 03 Aug 2024 04:09:17 PM IST

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शनिवार को घोषणा की कि भूस्खलन प्रभावित वायनाड में कर्नाटक सरकार पीड़ितों के लिए 100 घरों का निर्माण करेगी।


सीएम सिद्दारमैया के इस ऐलान के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनका आभार जताया है।

सिद्दारमैया के पोस्ट का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मैं वायनाड में इस कठिन समय के दौरान उदार समर्थन के लिए कर्नाटक के लोगों और सरकार का बहुत आभारी हूं। दुखद भूस्खलन के पीड़ितों के लिए 100 घर बनाने की आपकी प्रतिबद्धता पुनर्वास प्रयासों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। भारतीयों की करुणा और एकजुटता ही वह ताकत है, जिसकी वायनाड को अभी जरूरत है।"

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कर्नाटक सरकार के इस पहल के सीएम सिद्दारमैया को धन्यवाद कहा है। उन्होंने एक्स पोस्ट पर लिखा, "करुणा और मानवता के इस भाव के लिए सीएम सिद्दारमैया और कर्नाटक के लोगों को धन्यवाद देती हूं।"

सिद्दारमैया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ऐलान करते हुए लिखा, "वायनाड में हुए दुखद भूस्खलन के मद्देनजर कर्नाटक केरल के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। मैंने सीएम पिनराई विजयन को समर्थन का भरोसा दिया है और घोषणा की है कि कर्नाटक पीड़ितों के लिए 100 घर बनाएगा। हम मिलकर पुनर्निर्माण करेंगे और उम्मीद बहाल करेंगे।"

30 जुलाई की सुबह वायनाड जिले में हुए भीषण भूस्खलन में 308 लोगों की मौत हो गई और 500 से अधिक घायल हो गए हैं। वहीं लगभग 300 लोग लापता हैं। बचावकर्मी नष्ट हो चुके घरों और इमारतों में खोजबीन करते समय जलभराव वाली मिट्टी सहित प्रतिकूल परिस्थितियों से जूझ रहे हैं।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शनिवार को कहा कि वायनाड आपदा प्रभावित क्षेत्र में बचाव अभियान अंतिम चरण में है। सभी को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। बचावकर्मियों ने लोगों को बचाने की थोड़ी सी भी उम्मीद के बीच अपनी जान जोखिम में डाली।

सरकार ने 148 पीड़ितों के शव उनके परिवारों को सौंप दिए हैं, जबकि 10,042 लोग फिलहाल राहत शिविरों में रह रहे हैं।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment