Himachal News : डबल इंजन सरकार के दौरान लूटी गई प्रदेश की संपदा : CM सुक्खू

Last Updated 15 Jul 2024 08:35:35 AM IST

Himachal News : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू रविवार को बिलासपुर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने औहर स्थित टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी।


इस दौरान प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी सहित पूर्व विधायक, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आज उन्होंने जिस टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास किया, उसके दूसरे फेस में कन्वेंशन सेंटर, होटल, फूड कोर्ट, हेल्थ रिसॉर्ट्स बनेगा। इससे करीबन 200 लोगों को स्वरोजगार के अवसर प्रदान होंगे।

वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश में पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए डबल इंजन की सरकार के दौरान प्रदेश की संपदा को लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने कई हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में हिमाचल की नीति के तहत 12 प्रतिशत फ्री बिजली न मिलने की बात कही।

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि बीते वर्ष प्राकृतिक आपदा के दौरान भी भाजपा नेता केंद्र सरकार से कोई विशेष राहत पैकेज और राष्ट्रीय आपदा घोषित करवा पाने में नाकाम साबित हुए थे।

प्रदेश के चहुमुखी विकास के लिए उन्हें सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं। इसके मद्देनजर फ्री बिजली अनुदान मामले में विधायक, मंत्री, पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री, फर्स्ट क्लास व सेकंड क्लास ठेकेदार सहित आयकर देने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को बाहर किया गया है।

सीएम सुक्खू ने कहा कि जो किसान प्राकृतिक खेती अपनाकर यूरिया का इस्तेमाल न करते हुए गाय और भैंस के गोबर का इस्तेमाल कर खेती करेंगे, उनसे सरकार अनाज खरीदेगी।

आईएएनएस
बिलासपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment