शील नागू पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने

Last Updated 10 Jul 2024 10:47:57 AM IST

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने मंगलवार को यहां पंजाब राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जस्टिस शील नागू को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में शपथ दिलाई। जस्टिस शील नागू ने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस के रूप में भी सेवा दे चुके हैं।


जस्टिस शील नागू

इस शपथ ग्रहण समारोह का संचालन पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने किया।

इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, जस्टिस शील नागू के परिवार के सदस्य, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त और वर्तमान न्यायाधीश, पंजाब के वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा सोत मंत्री अमन अरोड़ा, राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा, स्वास्थ्य मंत्री डा. बलबीर सिंह, कृषि मंत्री  गुरमीत सिंह खुड्डियां, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, पंजाब के एडवोकेट जनरल गुरमिंदर सिंह, पंजाब के डीजीपी गौरव यादव और पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के वरिष्ठ सिविल और पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में जस्टिस शील नागू की नियुक्ति को कानून और न्याय मंत्रालय की ओर से 4 जुलाई 2024 को औपचारिक रूप से अधिसूचित किया गया था। बता दें कि जस्टिस शील नागू का जन्म 1 जनवरी 1965 को हुआ था।

वे 5 अक्टूबर 1987 को एक वकील के रूप में पंजीकृत हुए और जबलपुर में मध्य प्रदेश के हाईकोर्ट में सिविल और संवैधानिक मामलों की प्रेक्टिस की। वे  27 मई 2011 को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्त हुए और 23 मई 2013 को स्थाई न्यायाधीश बने।

समय लाइव डेस्क
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment