बंगाल में TMC को बड़ी बढ़त, रुझानों में जबर्दस्त जीत के मिल रहे संकेत

Last Updated 02 May 2021 01:07:15 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 1957 मतों से हराकर नंदीग्राम सीट जीत ली है और टीएमसी अब तक 36 सीट जीतने के बाद 177 की बढ़त हो गयी है।


पश्चिम बंगाल की प्रतिष्ठित नंदीग्राम विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांटे की टक्कर में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रत्याशी शिवेन्दु अधिकारी से चुनाव हार गयी हैं।  
श्री अधिकारी 1957 मतों से चुनाव जीते हैं। इससे पहले ऐसी खबरें आयीं थी कि सुश्री बनर्जी 1200 मतों से चुनाव जीत गयी हैं।   
सुश्री बनर्जी ने नंदीग्राम में अपनी पराजय स्वीकार कर ली है।
उन्होंने कहा, ‘‘ नंदीग्राम की चिंता न कीजिए, मैंने नंदीग्राम में एक आंदोलन की अगुवाई की थी, इसलिए मैंने वहां से संघर्ष किया। नंदीग्राम के लोगों ने जैसा भी जनादेश दिया है, मैं उसे स्वीकार करती हूं। हम लोगों ने विधानसभा की 221 सीटें जीती हैं और भाजपा चुनाव हार गयी है।’’

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना में 292 में से 292 सीटों के शुरुआती रुझानों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस राज्य में सत्ता पर फिर से काबिज होती दिख रही है, जहां उसके प्रत्याशी 177 सीटों पर आगे चल रहे हैं और अब तक 36 सीटों पर विजय प्राप्त कर ली है, जबकि भाजपा ने 6 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और उसके 73 उम्मीदवारों को बढ़त मिली हुई है।

कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद को धता बताते हुए, तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी तेजी से जीत की ओर बढ़ते दिख रहे हैं और अगर मौजूदा रुझान परिणामों में तब्दील होते हैं तो पार्टी बेहद आसानी से लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाएगी।



भाजपा से लोकसभा के दो सदस्य बाबुल सुप्रियो और लॉकेट चटर्जी, टॉलीगंज और चुचुरा सीट से पीछे चल रहे हैं। सुप्रियो लोकसभा में आसनसोल और चटर्जी हुगली सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

हालांकि, कूचबिहार से भाजपा सांसद निशिथ प्रमाणिक दिनाहाटा में आगे चल रहे हैं।

भवानीपुर से टीएमसी प्रत्याशी सोहनदेब अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी रुद्रनील घोष से 3,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। यह सीट ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के लिए छोड़ दी थी।


राज्य के मंत्री और बनर्जी के विश्वासपात्र फरहाद हाकिम भी अपनी सीट से आगे चल रहे हैं।
 

 

भाषा/वार्ता
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment